Thursday , July 25 2024

भारत बंद को लेकर शासन सतर्क, वायरल हो रहे मैसेज के बारे में खुफिया एजेंसियों ने किया आगाह

लखनऊ। विभिन्न संगठनों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार यानि आज बुलाए गए भारत बंद को लेकर शासन ने विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद यह निर्देश दिए गए हैं। पहले यह बंद एससी-एसटी से संबंधित मामलों में तुरंत गिरफ्तारी के संबंध में एक्ट में बदलाव की मांग को लेकर बुलाया गया था। लेकिन केंद्र सरकार द्वारा संसद सत्र में इस एक्ट में बदलाव को लेकर लाए गए बिल के बाद यह मुद्दा खत्म हो गया था। लेकिन सोशल मीडिया पर चल रहे संदेशों को लेकर खुफिया एजेंसियां आशंकित हैं।

कुछ संगठनों ने अलग अलग मांगों और मुद्दों को लेकर 9 अगस्त को भारत बंद का एलान किया है। अलग अलग क्षेत्रों में अलग अलग संगठनों द्वारा अलग अलग मुद्दों पर बुलाए गए बंद को लेकर खुफिया एजेंसियों ने पुलिस और प्रशासन दोनों को सतर्क किया है। इसे लेकर डीजीपी मुख्यालय ने भी विस्तृत दिशा निर्देश जिलों के लिए जारी किए हैं। डीआईजी कानून व्यवस्था प्रवीण कुमार ने बताया कि इसे लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। सभी जिलों के साथ साथ रेंज और जोन के अधिकारियों को भी इस पर निगाह रखने पर्याप्त पुलिस प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin