Sunday , July 21 2024

सरकारी खर्च पर आरएसएस कार्यकर्ताओं की फौज तैयार कर रही भाजपा : अखिलेश यादव

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने सरकारी खर्च पर आरएसएस कार्यकर्ताओं की फौज तैयार करने का खेल शुरू कर दिया है। लोक कल्याण मित्रों की नियुक्ति राजकोष का निर्लज्ज दुरुपयोग है। यह लोकतांत्रिक व्यवस्था का खुला उपहास है।

अखिलेश ने बुधवार को जारी बयान में कहा, संघ कार्यकर्ताओं को सरकारी धन से पोषित और संरक्षित करने का खेल भाजपा सरकार में शुरू हो गया है। एक सुनियोजित योजना के तहत राज्य सरकार संघ कार्यकर्ताओं को लोक कल्याण मित्र के पदों पर समायोजित करना चाहती है। जिनका काम भाजपा सरकार की कथित उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाना होगा।

वस्तुत: ये भाजपा-संघ की चुनावी मशीनरी के अंग होंगे। लोक कल्याण मित्रों को ब्लॉक स्तर पर 25 हजार और भत्ते के 5 हजार (कुल 30 हजार) और राज्य स्तर पर 35 हजार के साथ 5 हजार रुपये भत्ते के मद में (कुल 40 हजार) मिलेंगे।

ये लोकतांत्रिक व्यवस्था का खुला मजाक

उन्होंने कहा, लोक कल्याण मित्रों के नाम पर भाजपा सरकार जो खेल खेलने जा रही है वह जनोपयोगी न होकर लोकतांत्रिक व्यवस्था का खुला मजाक है।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin