Saturday , July 20 2024

गोरखपुर: गंदा कैमिकल फेंककर उचक्कों ने उड़ाए रुपए, देखता रह गया सेल्‍समैन

गोरखपुर। पुलिस डाल-डाल, तो चोर पात-पात.ये कहावत यूपी के गोरखपुर में चरितार्थ होती दिखाई दी. जहां उचक्कों ने पुलिस के सुरक्षा के दावों की पोल खोलकर रख दी है. आज ऐसी ही एक घटना सामने आई. जिसमें उचक्कों ने गंदा कैमिकल फेंककर सेल्‍समैन को अपना शिकार बनाया और 60 हजार रुपए लूटकर फरार हो गए.

ये हैरान कर देने वाली घटना गोरखपुर की है. जिले की पुलिस बदमाशों पर शिकंजा कसने का दावा करती है. अधिकारी समय-समय पर बदमाशों की धरपकड़ के लिए विशेष टीमों का गठन भी करते हैं. लेकिन वह कहावत है कि तुम डाल-डाल और मैं पात-पात. कुछ ऐसा ही हुआ है कोतवाली थाना क्षेत्र के विजय चौराहा के पास. जब एक सेल्समैन दुकानों से रुपया कलेक्शन कर लौट रहा था, तो उचक्कों ने उस पर गंदा केमिकल फेंककर रुपयों से भरा बैग उड़ा दिया. जब तक सेल्समेन कुछ समझ पाता, तब तक उचक्के फरार हो चुके थे.

गुरुवार को दिनदहाड़े भरी दोपहरी में आईटीसी कंपनी के सेल्समैन पवन कुमार कंपनी के बकाया रुपए कलेक्‍ट करने के लिए निकले थे. वे कई दुकानों से कंपनी का पैसा कलेक्शन कर कर लौट रहे थे. अभी वे कोतवाली थाना क्षेत्र के विजय चौराहे पर पहुंचे ही थे, कि पीछे से मोटरसाइकिल सवार तीन उचक्कों ने उन पर कोई गंदा केमिकल फेंक दिया. मोटरसाइकिल रोककर पवन कुछ समझ पाते, इससे पहले दोनों टप्पेबाजों ने रुपए से भरा बैग उड़ा दिया और मौके से फरार हो गए.

पहले तो पवन के समझ में कुछ नहीं आया. वे पास के एक ठेले पर मुंह धुलने के बाद जब बाइक के पास पहुंचे, तो उनके होश उड़ गए. रुपए से भरा बैग उनकी बाइक पर नहीं था. उन्‍होंने आनन-फानन में इसकी सूचना अपने कंपनी के अधिकारियों और पुलिस को दी. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और आसपास की दुकानों से सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहा है.

इस सम्बन्ध में एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि पीड़ित युवक के अनुसार उसके ऊपर बाइक सवार तीन लोगों ने कोई केमिकल डाल दिया. जो चीज उल्टी जैसी लग रहा था. जब उसे साफ करने के लिए गाड़ी से उतरे, तो जो पैसो से भरा हुआ बैग उड़ा दिया और मौके से फरार हो गए. पीड़ित ने बताया की मोटरसाइकिल से तीन लोग थे. गाड़ी के ऊपर और पीड़ित के ऊपर केमिकल डाल दिया. जब वो गाड़ी रोक कर उसे साफ़ करने का प्रयास कर ही रहा था, इस दौरान यह घटना हुई है. कोतवाली थाने में मामला पंजीकृत कराया गया है और पुलिस उचक्कों की तलाश कर रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin