Sunday , July 14 2024

राहुल गांधी ने कहा – मेरी पार्टी (कांग्रेस) से मेरी शादी हो चुकी है

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शादी को लेकर अकसर सवाल होते रहते हैं, लेकिन अब राहुल गांधी ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा है कि उनकी शादी हो चुकी है. हालांकि सस्पेंस को खत्म करते हुए राहुल गांधी ने तुरंत ये साफ कर दिया कि उनकी शादी किसी लड़की से नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी से हो चुकी है. उनके कहने का आशय था कि उनका जीवन कांग्रेस पार्टी को समर्पित है.

राहुल गांधी ने हैदराबाद दौरे के दौरान संपादकों से साथ मीटिंग में यह बात कही. उनसे पूछा गया था कि वो शादी कब कर रहे हैं. इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे. हालांकि खुद के प्रधानमंत्री बनने के बारे में उन्होंने कहा कि मेरा प्रमुख लक्ष्य पीएम मोदी के सत्ता से बाहर रखना है.

बीजेपी को हराने की रणनीति 
राहुल गांधी से अकसर ये पूछा जाता है कि वो शादी कब कर रह हैं, और जब हैदराबाद में उनसे ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मेरी शादी कांग्रेस पार्टी से हो चुकी है.’ संपादकों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि वो समान विचारधारा वाले दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं. इनमें से कई दलों के साथ हमारा पहले भी साथ रहा है और कई दल नए हैं. उन्होंने कहा कि अगले चुवाव में बीजेपी को हराने के लिए इन सभी दलों को मिलाकर एक महागठबंधन बनाया जाएगा.

जब उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस कर्नाटक के फार्मूले को अपना सकती है, जहां कांग्रेस पार्टी ने अपने से बहुत कम सीट वाले साझेदार को मुख्यमंत्री का पद दे दिया, तो उन्होंने कहा कि सबसे पहली बात ये है कि हम बीजेपी को हराने के लिए साथ आ रहे हैं. जब एक लक्ष्य को हासिल कर लिया जाएगा, तब कौन प्रधानमंत्री बनेगा, इस पर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि वो अभी इस बारे में नहीं सोचते हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin