Sunday , July 21 2024

अच्छी फिल्में करने और फैंस का प्यार मिलने से बहुत खुश हूं: विकी कौशल

‘राजी’ और ‘संजू’ जैसी फिल्मों में विविधतापूर्ण किरदारों को बखूबी निभाने वाले अभिनेता विक्की कौशल का कहना है कि किसी भी किरदार को अच्छे से निभाने के लिए अगर अभिनेता को अच्छे निर्देशक का साथ मिल जाए तो उसे आधी मेहनत ही करनी पड़ती है. चाहे फिल्म ‘राजी’ में पत्नी को बेहद प्यार करने वाले एक पति का किरदार हो, या ‘संजू’ में मनमौजी गुजराती या ‘लव पर स्क्वायर फुट’ में एक भ्रष्ट पुलिस अधिकारी का किरदार निभाना हो.

अपने बेहतरीन अभिनय से विक्की ने दर्शकों और समीक्षकों को हमेशा प्रभावित किया है. अलग-अलग किस्मों के किरदारों को करने के चलते वह एक तरह से बॉलीवुड के नए पोस्टरबॉय बन गए हैं. विक्की ने एक इंटरव्यू में बताया कि, ‘जब आप एक अच्छे निर्देशक के साथ काम करते हैं तो एक अभिनेता का काम आधा रह जाता है. आप अपने किरदार को पूरी शिद्दत के साथ निभाने की कोशिश करते हैं. मैं सीख रहा हूं, देखते हैं कि यह सफर कहां तक जाता है’.

बतो दें कि ऑस्ट्रेलिया में हो रहे इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में विक्की को फिल्म ‘संजू’ में कमली के किरदार के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का अवार्ड दिया गया है. इस फिल्म से विक्की के प्रशंसकों का संख्या काफी बढ़ी है. जिसकी झलक मेलबर्न में भी देखने को मिली. विक्की ने कहा कि वह खुश है कि उन्हें इस तरह की फिल्में मिल रही है और लोगों का प्यार मिल रहा है. हर फिल्म के साथ उनका आत्मविश्वास बढ़ रहा है. फिलहाल विक्की की झोली में ‘उड़ी’ और करण जौहर की ‘तख्त’ जैसी फिल्में हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में रणवीर सिंह और विक्की कौशल भाइयों की भूमिका में नजर आएंगे. वहीं करीना कपूर खान फिल्म में रणवीर सिंह की बहन की भूमिका में दिखाई देंगी और आलिया भट्ट फिल्म में रणवीर की प्रेमिका की भूमिका में नजर आएंगी. फिल्म की कहानी शाहजहां और मुमताज के बच्चों के इर्द गिर्द घूमते हुए नजर आएगी. बता दें, फिल्म को 2020 में रिलीज किया जाएगा.

जबकि ‘उड़ी’ की कहानी 2016 में भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है. विक्की कौशल की अगली फिल्म ‘मनमर्जियां’ हैं. जिसके ट्रेलर ने रिलीज होते ही दर्शकों का दिल जीत लिया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin