Monday , July 15 2024

कांग्रेस MLC के बेटे ने वर्दीधारी फॉरेस्ट ऑफिसर को मारे थप्पड़, पैर छूने को किया मजबूर

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में देर रात शराब पीकर गाड़ी चला रहे छह लोगों ने वन विभाग के अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार किया. इन लोगों का दावा था कि उनके साथ कांग्रेस विधायक के बेटे हैं और उनके गुस्से की वजह बस इतनी थी कि वन विभाग के सब इंस्पेक्टर ने उन्हें शराब पीने से रोकने की ‘हिमाकत’ की थी.

इन लोगों ने वन विभाग के सेक्सन अधिकारी ज्योति स्वरूप को बुरी तरह से पीटा और गालीगलौज की. वो इतने पर ही  नहीं रुके, बल्कि तथाकथित कांग्रेस एमएलसी के बेटे के पैरों पर गिरकर माफी मांगने को मजबूर किया. ये लोग श्रीशैलम जा रहे थे. हालांकि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस सक्रिय हुई और इनमें से पांच लोगों को हिरासत में ले लिया गया. एक आदमी भागने में कामयाब रहा. ज्योति स्वरूप को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है .

पैरों पर गिरने को मजबूर किया 
अधिकारियों के अनुसार युवाओं ने अपनी कार वन विभाग के कार्यालय के पास खड़ी की और शराब पीने लगे. ड्यूटी पर तैनात स्वरूप ने उनसे कहा कि जंगल में शराब पीना मना है. इसके साथ ही स्वरूप ने उसने अपने पहचान पत्र देने के लिए कहा. इसके बाद उन युवाओं ने उनके साथ दुर्व्यवहार शुरू कर दिया और उन्हें गाली देने लगे.

उनमें से एक ने कहा ‘एक एमएलसी के बेटे से सवाल करने की तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई?’ वीडियो में दिख रहा है कि इन लोगों की गुंडई के आगे स्वरूप एकदम असहाय थे और किसी तरह खुद को बचाने की कोशिश कर रहे थे. जिस व्यक्ति को लेकर दावा किया जा रहा था कि वो एमएलसी का बेटा है, स्वरूप ने उसके आगे हाथ जोड़े, लेकिन बाद में उन्हें उस व्यक्ति के पैरों पर गिरने के लिए मजबूर किया गया. अदालत ने इन लोगों को 30 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin