Sunday , April 28 2024

‘हिंदू कोर्ट’ की जज बोलीं, ‘गोडसे से पहले पैदा हुई होती तो गांधी को गोली मैं ही मारती’

लखनऊ/मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में गठित पहली ‘हिंदू कोर्ट’ की पहली जज डॉ. पूजा शकुन पाण्डेय ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा. ‘मैं गर्व से कहती हूं कि यदि नाथूराम गोडसे से पहले मैं पैदा होती तो मैं ही गांधी को मार देती. उन्होंने कहा मुझे गर्व है कि मैं और मेरा संगठन अखिल भारत हिंदू महासभा नाथू राम गोडसे की पूजा करता है’. उन्होंने कहा कि ऐसा कहकर मैंने कोई विवादित बयान नहीं दिया है.

गुरुवार (23 अगस्त) को हिंदू कोर्ट की पहली जज डॉ. पूजा शकुन पाण्डेय ये बयान दिया था. उन्होंने कहा, ‘गोडसे ने गांधीजी की हत्या नहीं की थी. उन्हें भारतीय संविधान लागू होने से पहले सजा दे दी गई थी, जिसकी उनको ये सजा मिली.’ उन्होंने कहा था कि पिता कभी भी अपने दो बेचों में बंटवारा नहीं करता है.

आपको बता दें कि यूपी के मेरठ में देश की पहली कथित ‘हिंदू अदालत’ स्थापित करने का दावा अखिल भारत हिंदू महासभा नामक संगठन ने किया है. महासभा ने इस कोर्ट की स्थापना 15 अगस्त के मौके पर मेरठ में की गई है. इस कोर्ट की स्थापना हिंदू धर्म से जुड़े मामलों के निपटारे के उद्देश्य से की गई है, इसमे दारुल कजा यानि शरीयत कोर्ट की ही तरह फैसले सुनाए जाएंगे और यहां लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin