Thursday , May 2 2024

डोकलाम पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बड़ा दावा- वहां अब भी मौजूद है चीन की सेना

नई दिल्ली। लंदन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि डोकलाम में अब भी चीन की सेना मौजूद है और पीएम मोदी चाहते तो इसे रोक सकते थे अगर वह सावधानी से नजर रखते.’ उन्होंने कहा कि डोकलाम कोई अलग मुद्दा नहीं है. यह लगातार होने वाली घटना का हिस्सा थी. यह एक प्रक्रिया थी. पीएम मोदी को लगता है कि डोकलाम कोई इवेंट है. अगर वह सावधानी से नजर रखते थे तो उसे रोक सकते थे. राहुल गांधी ने यह बात लंदन के इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रेटिक स्टडीज में कही है.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर आंकड़ों की बाजीगरी का आरोप लगाते हुये कहा कि जो शब्द इस्तेमाल किये गये हैं वह काफी दिलचस्प हैं. उन्होंने कहा,’ चीन ने सेना का हटा ली है. जबकि सच्चाई यह है कि चीन की सेना अभी तक वहां मौजूद है.’

गौरतलब है कि वह कल रात जर्मनी की राजधानी बर्लिन में भारतीय प्रवासियों को संबोधित कर रहे थे. इसका आयोजन ‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस’ ने किया था. उन्होंने यहां पर भी नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लंबे भाषण दिए जा रहे हैं और नफरत पैदा की जा रही है, लेकिन किसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं और नौजवान अपने लिए बेहतर भविष्य नहीं देख पा रहे हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin