Monday , May 20 2024

सिद्धारमैया के फिर सीएम बनने के बयान पर कुमारस्वामी ने ऐसे कसा तंज

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजनीति में कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टी जेडीएस के बीच सरकार चलाने के बावजूद खींचतान जारी है. समय-समय पर ये खींचतान उभरकर सामने आ ही जाती है. कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धरमैया ने इससे पहले राजनीतिक गलियों में तब हलचल मचा दी थी, जब उन्होंने कहा था कि वह दोबारा सीएम बनने के लिए तैयार हैं. अब उनके इस बयान पर कर्नाटक के मौजूदा सीएम कुमारस्वामी ने अपने ढंग से तंज कसा है.

इससे पहले, हासन की एक जनसभा में सिद्धारमैया ने कहा, ‘जनता के आशीर्वाद से मैं एक बार फिर से राज्य का मुख्यमंत्री बनूंगा.’ उन्होंने कहा कि उन्हें दोबारा मुख्यमंत्री बनने से रोकने के लिए विपक्ष ने आपस में हाथ मिला लिया और बड़े पैमाने पर जाति कार्ड और धन बल का सहारा लिया गया.सिद्धारमैया ने कहा, ‘मैंने सोचा था कि लोग मुझे एक बार फिर आशीर्वाद देंगे और मुझे मुख्यमंत्री बनाएंगे. दुर्भाग्यवश, मैं हार गया, लेकिन यह अंत नहीं है. राजनीति में जीत और हार आम हैं.”

सीएम कुमारस्वामी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, इस लोकतंत्र में कोई भी सीएम बन सकता है. हमारा लोकतांत्रिक सिस्टम है. हालांकि उन्होंने इस बयान में सिद्धरमैया का नाम नहीं लिया. लेकिन उन्होंने अपने तंज से बता दिया कि दोनों पार्टियों में इस समय किस तरह का द्वंद्व चल रहा है.

इससे पहले कुमारस्वामी तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने अपने ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि वह सीएम रहकर जहर का घूंट पी रहे हैं. इसके बाद भी सरकार के भविष्य पर सवाल उठ खड़े हुए थे. हालांकि जब बाद में विवाद बढ़ा था तो कुमारस्वामी ने बयान से किनारा करते हुए कहा था कि उन्हें कोई परेशानी नहीं है. कांग्रेस और जेडीएस के बीच तनातनी की दूसरी खबर तब आई, जब अभी कर्नाटक में होने वाले निकाय चुनाव में दोनों पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch