Monday , May 20 2024

कर्नाटक के डिप्टी CM बोले, निर्मला सीतारमण को हमारे मंत्री से नहीं उलझना चाहिए था

बेंगलुरु। कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित कोडागू जिले के दौरे के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और कर्नाटक के मंत्री सा रा महेश के बीच यात्रा कार्यक्रम पर शुक्रवार को हुई बहस पर कर्नाटक के डिप्टी सीएम जी. परमेश्वर ने सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि निर्मला सीतारमण एक जिम्मेदार मंत्री हैं. उन्हें हम सबका नेतृत्व करना चाहिए. उन्हें तो हमारे राज्य के सभी सांसदों को ले जाकर प्रधानमंत्री से मिलवाना चाहिए और कोडागू के लिए पर्याप्त फंड मुहैया कराना चाहिए. उन्हें हमारे जिला प्रभारी मंत्री से उलझने से क्या मिलता है?

इससे पहले परमेश्वर ने अपने टि्वटर पोस्ट में लिखा, मैडम, हमारे मंत्री कई हफ्ते से कोडागू जिले में रह रहे हैं. वह वहां बाढ़ राहत के काम की निगरानी जिला प्रशासन के साथ मिलकर कर रहे हैं. आपको उन्हें भी वहीं आदर देनी चाहिए जैसे वह आपसे मदद पाने के लिए आपको देते हैं. आपको इनसे उलझता देख दुखी हूं.

सीतारमण ने दी सफाई
इस बीच, शनिवार को निर्मला सीतारमण की तरफ से भी शुक्रवार को हुए विवाद को लेकर स्पष्टीकरण आया है. उन्होंने इसमें चल रही तमाम तरह की खबरों के एवज में अपनी सफाई दी है और शुक्रवार की घटना का उल्लेख किया है. इसमें उन्होंने कहा है कि यात्रा का कार्यक्रम जनप्रतिनिधि की सलाह पर कोडागू जिला प्रशासन द्वारा तय किया गया था.

क्या हुआ था शुक्रवार को
कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित कोडागू जिले के दौरे के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और कर्नाटक के मंत्री सा रा महेश के बीच यात्रा कार्यक्रम पर शुक्रवार को बहस हो गई थी. जिला आयुक्त कार्यालय में अधिकारियों और मीडिया की मौजूदगी में यह सारा घटनाक्रम हुआ था. इसकी जानकारी संबंधित लोगों को दो दिन पहले ही दे दी गई थी.

दरअसल, सीतारमण प्रभावित लोगों के समूह से बात कर रहीं थीं, उसी दौरान जिला प्रभारी मंत्री महेश ने उनसे कहा कि समीक्षा बैठक के लिए अधिकारी उनका इंतजार कर रहे हैं और उन सबको पुनर्वास कार्य के लिए जाना है. उन्होंने कहा कि वह पहले अधिकारियों से बात कर लें, जिसपर सीतारमण राजी भी हो गईं.

सीतारमण ने कहा, मैंने प्रभारी मंत्री का अनुसरण किया. यहां केंद्रीय मंत्री, प्रभारी मंत्री का अनुसरण कर रहे हैं. अदभुत! आपके पास मेरे लिए मिनट-मिनट का लिस्ट है, मैं आपके कार्यक्रम के हिसाब से काम कर रही हूं.

इसके बाद सीतारमण ने जानना चाहा कि कितने अधिकारी पुनर्वास कार्य में लगे हुए हैं और उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहतीं कि कामकाज बाधित हो. बाद में महेश ने कहा कि कोडागू के लिए केंद्र से कोष की मांग के कारण सीतारमण ने यह टिप्पणी की.

कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र
कोडागू में भयंकर बाढ़ को देखते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री के लिखे पत्र में कोडागू जिले में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए केंद्र सरकार से अंतरिम राहत के रूप में 2000 करोड़ रुपये की मांग की है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch