Tuesday , May 7 2024

तेजस्वी यादव की दो टूक, ‘विपक्ष को एकजुट करने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है’

पटना। आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने विपक्ष एकजुटता को लेकर कहा है कि देश में विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की जिम्मेदारी कांग्रेस पार्टी की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सबसे पुरानी और बड़ी पार्टी है इसलिए यह उनकी जिम्मेदारी है कि देश में बिखड़े सभी विपक्षी पार्टियों को एक जुट करे. तेजस्वी यादव शनिवार को पार्टी कार्यालय में वीपी मंडल के जयंती पर कार्यक्रम में शामिल हुए थे. उन्होंने यहां विपक्ष एकजुटता के सवाल पर कहा कि विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की पूरी जिम्मेदारी कांग्रेस की है. क्योंकि, वह सबसे पुरानी पार्टी है. इसलिए विपक्ष को गोलबंद करने का काम उन्हें करना चाहिए.

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी लड़ाई देश और संविधान को बचाने की है. साथ ही बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा हमारी लड़ाई जुमलेबाजी और आरक्षण विरोधी से लड़ाई है. हमारी लड़ाई केवल मोदी हराने की नहीं बल्कि, देश बचाने की लड़ाई है.

सभी विपक्षी पार्टियों को गोलबंद होकर एक साथ चुनाव लड़ने का प्रयास करना चाहिए. वहीं, उन्हें एकजुट करने की जिम्मेदारी कांग्रेस को करनी चाहिए. तेजस्वी ने कहा कि बाकी हमसब इसके लिए कोशिश करेंगे. उन्होंने सभी पार्टियों से अपील करते हुए कहा अपना ईगो हटाकर एकजुट होकर चुनाव लड़े.

आपको बतादें कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए काफी कम समय बचा है. जबकि काफी समय से विपक्ष एकजुट होने करने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन कुछ मुद्दों पर सभी पार्टियां एक साथ नजर नहीं आ रही है. हालांकि तेजस्वी यादव ने भी की मुद्दों पर विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश की है. हाल ही में दिल्ली में एक कैंडल मार्च का आयोजन कर विपक्ष के नेताओं को एक मंच पर लाने का काम तेजस्वी यादव ने किया था.

वहीं, विपक्ष एकजुटता पर सबसे बड़ा सवाल यह है कि विपक्षी पार्टियों का नेता और पीएम चेहरा कौन होगा. इस मुद्दे जहां एक ओर सभी पार्टियां राहुल गांधी के नाम पर एकजुट नहीं हो रहे हैं. वहीं, इसके लिए कई चेहरे कतार में खड़ें है. ऐसे में विपक्ष एकजुटता पर बड़ी तलवार लटकी हुई है. वहीं, कई नेताओं के ईगो भी उन्हें एकजुट होने के आड़े आ रही है. इसलिए तेजस्वी यादव ने भी अपील करते हुए कहा कि सभी अपने ईगो को हटाकर एक साथ चुनाव लड़ें.

वहीं, मुजफ्फरपुर रेप कांड के मामले में नीतीश सरकार पर तेजस्वी यादव ने हमला बोला और कहा कि वह अपराधियों को बचाने का काम कर रही है. अब तक सरकार नहीं बता रही है कि लड़कियां कैसी हैं, और कहां है. साथ उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि जांच सुप्रीम कोर्ट के मॉनिटरिंग में की जाए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch