Friday , April 26 2024

वोडाफोन ने उतारा 159 रुपये का नया प्लान, Jio-एयरटेल से मुकाबला

नई दिल्ली। टेलीकॉम सेक्टर में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच वोडाफोन ने जियो और एयरटेल से मुकाबले के लिए 159 रुपये का एक नया प्लान पेश किया है. इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ ज्यादा डेटा भी मिलेगा. माना जा सकता है कि वोडाफोन के 159 रुपये वाले प्लान का मुकाबला एयरटेल और जियो के 149 रुपये वाले प्लान से रहेगा.

वोडाफोन के इस प्लान में ग्राहकों को 28 दिनों के लिए 28GB 3G/4G डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दिया जाएगा. कंपनी ने अपने 159 रुपये वाले प्लान को भारत के सभी 4G सर्किलों के लिए उपलब्ध कराया है. खास बात ये भी कि इस प्लान को केवल चुनिंदा यूजर्स तक ही सीमित नहीं रखा गया है.

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, 159 रुपये वाले प्लान में 28GB डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के अलावा प्रतिदिन 100 SMS भी ग्राहकों को दिया जाएगा. अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग में प्रतिदिन 250 रुपये और प्रति हफ्ते 1,000 मिनट की बाध्यता भी रखी गई है. साथ ही रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि कंपनी कुछ सर्किलों में पूरे वैलिडिटी के दौरान 100 SMS ही दे रही है और कुछ सर्किलों में SMS का लाभ ग्राहकों को दिया भी नहीं जा रहा है.

याद के तौर पर बता दें रिलायंस जियो के 149 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 100SMS, प्रतिदिन 1GB 4G डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल दिया जाता है. साथ ही यहां ग्राहकों को जियो इंटरटेनमेंट ऐप और सर्विसेज का लाभ भी फ्री में दिया जाता है. इसी तरह का प्लान एयरटेल के पास भी है. एयरटेल के 149 रुपये वाले प्लान में जियो की ही तरह फायदे ग्राहकों को दिए जाते हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch