Sunday , May 12 2024

अफगानिस्तान में इलेक्शन कमीशन ऑफिस के बाहर आत्मघाती हमले में 2 की मौत, 4 घायल

जलालाबाद (अफगानिस्तान)। अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में शनिवार को चुनाव आयोग के कार्यालय के पास एक विरोध प्रदर्शन के दौरान हुए आत्मघाती हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, नांगरहार के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानई ने कहा कि हमला सुबह 11.20 के आसपास हुआ, जब जलालाबाद की प्रांतीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन के दौरान एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया.

उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर है. खोगयानई ने 20 अक्टूबर को प्रस्तावित संसदीय और स्थानीय चुनावों से पहले एक उम्मीदवार जावेद जमान को अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित था. किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया 14 अप्रैल को शुरू होने के बाद से ही आतंकवादी संसदीय चुनाव के लिए मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया को निशाना बना रहे हैं. सबसे बड़ा हमला 22 अप्रैल को उस समय हुआ था, जब एक आत्मघाती हमलावर ने काबुल में एक मतदाता पंजीकरण केंद्र को निशाना बनाया, जिसमें 60 लोग मारे गए और 138 अन्य घायल हो गए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch