Saturday , May 18 2024

‘हिंदी मीडियम’ देख कैंसर से जूझ रहे इरफान खान को चीन के डॉक्‍टरों ने दिया इलाज का ऑफर

 हाल ही में बॉलीवुड फिल्‍म ‘हिंदी मीडियम’ चीन के बॉक्‍स ऑफिस पर रिलीज हुई. इस फिल्‍म ने चीन के बॉक्‍स ऑफिस पर ऐसा धमाल मचाया कि इरफान खान की फैनफॉलोइंग चीन में भी काफी बढ़ गई. लेकिन इरफान खान इन दिनों कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं और लंदन में इसका इलाज करा रहे हैं. ऐसे में अब चीन के एक कैंसर विशेषज्ञ अस्‍पताल ने इरफान खान को अपने कैंसर के इलाज के लिए चीन आने का न्‍योता दिया है. चीन के प्रसिद्ध फूडा कैंसर हॉस्पिटल के प्रेसिडेंट और ऑन्‍कोलॉजिस्‍ट डॉक्‍टर खचेंग शू ने कहा है कि वह अगर इरफान चाहें तो वह हमारे अस्‍पताल में कैंसर का इलाज करा सकते हैं.

बता दें कि चीन के ग्‍वांझायू शहर में स्थित फूडा कैंसर अस्‍पताल बेहद नवीन तकनीक से कैंसर का इलाज करने के लिए जाना जाता है. यहां कैंसर के इलाज के लिए क्रायोसर्जरी जैसी आधुनिक तकनीक का इस्‍तेमाल किया जाता है. दर्दनाक कीमोथेरेपी के बिना क्रायोसर्जरी, नैनो नाइफ थेरेपी के माध्‍यम से कैंसर के मरीजों का इलाज करता है. इस अस्‍पताल के वाइज प्रेसिडेंट डॉ. मू फेंग ने जी डिजिटल से खास बातचीत में बताया कि फिल्‍म ‘हिंदी मीडियम’ के चीन में रिलीज होने के बाद इरफान खान को यहां काफी पसंद किया जाता है. उन्‍होंने कहा, ‘हमें हाल ही में पता चला कि वह कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं. वह एक शानदार अभिनेता हैं और हम चाहते हैं कि उन्‍हें इस बीमारी के इलाज के लिए बेहतर से बेहतर सुविधा मिले.’

ये है कैंसर के लिए आधुनिक क्रायोसर्जरी
दरअसल में यह एक रोबोटिक सर्जरी का तरीका है, जो अमेरिका की स्पेस कूलिंग तकनीक पर काम करती है. इसमें आईस बॉल पद्धति के माध्यम से कैंसर की कोशिकाओं को पूरी तरह खत्म किया जाता है. इस पद्धति में कैंसर की कोशिकाओं को -160 डिग्री तापमान पर लेजाकर पूरी तरह खत्म किया जाता है. क्रायोसर्जरी की सबसे अच्छी बात है कि इसके द्वारा मरीज को किसी तरह का दर्द या पीड़ा का अहसास नहीं होता. साथ ही इस रोबोटिक सर्जरी के लिए शरीर में चीर-फाड़ करने की जरूरत भी नहीं पड़ती.

ये है फिल्‍म ‘हिंदी मीडियम’ का चीन में रिलीज किया गया टीजर.

डॉ. मू फेंग प्रसिद्ध मिनिमल इनवेसिव ऑन्‍कोलोजिस्‍ट हैं. उन्‍होंने आगे कहा कि हमारे यहां भारत से कई मरीज कैंसर के इलाज के लिए आते हैं. इरफान खान इन दिनों लंदन में इलाज ले रहे हैं, लेकिन अगर वह चाहते हैं तो हम उन्‍हें चीन आकर यहां इलाज कराने का न्‍योता देते हैं. बता दें कि इरफान खान न्‍यूरोएन्‍डोक्राइन कैंसर से जूझ रहे हैं. इरफान खान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बयान जारी कर अपनी इस बीमारी के बारे में जानकारी दी थी, जिसके बाद उनके फैंस और पूरा बॉलीवुड उनकी सेहत के लिए दुआएं मांगने लगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch