Saturday , May 18 2024

‘मंटो’ की मुहब्बत में बिना फीस के ऋषि कपूर समेत कई कलाकारों ने किया काम, नवाज़ ने लिए सिर्फ 1 रुपए

अपने शानदार अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक नया मुकाम हासिल करने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक मंझे हुए कलाकार के तौर पर जाने जाते हैं. अलग-अलग तरह की भूमिकाओं में पूरी तरह फिट हो जाने वाले नवाज इन दिनों वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ को लेकर काफी चर्चा में हैं.

अब नवाज उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो के जीवन पर बन रही फिल्म में मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं. नंदिता दास निर्देशित इस फिल्म को लेकर खबर आई है कि इस फिल्म में काम करने के बदले में अधिकतर कलाकारों ने पैसे नहीं लिए हैं.

हाल में एक इंटरव्यू के दौरान नंदिता दास ने कहा, “नवाज ने इस फिल्म के लिए एक रुपये लिए. मैं हैरान रह गई जब एक एक कर लगभग सभी मुख्य कलाकारों ने इसी तरह का सपोर्ट किया, ऋषि कपूर, परेश रावल, रणवीर शौरी, दिव्या दत्ता और जावेद अख्तर ने कोई फीस नहीं ली. ऋषि कपूर ने इस बात का इशारा तो पहली ही मुलाकात में दे दिया था. परेश रावल मेरे साथ काम कर चुके हैं. कैमरे के पीछे से किसी अच्छे एक्टर के बारे में कहा जा सकता है कि एक्टर अच्छे काम का भूखा होता है.”

नंदिता ने आगे कहा, “विश्वास कीजिए जीवन में बहुत कुछ ऐसा है जिसकी कीमत पैसे से ज्यादा है. किसी रोचक और अच्छे काम से जो आपको अनुभव और खुशी मिलती है वो पैसे से ज्यादा कीमती होती है. मैने खुद कई ऐसे प्रोजेक्ट में काम किया है और कभी पैसे की तरफ ध्यान नहीं दिया.”

नवाज को मुख्य भूमिका में लेने की बात पर नंदिता पहले ही कह चुकी हैं, “नवाज की पर्सनैलिटी मंटो के कैरेक्टर से मैच करती है. मंटो का नजरिया, अक्खड़पन, गुस्सा, संवेदनशीलता, हंसमुख स्वभाव ये सारी चीजें नवाज में दिखती हैं और वो इस किरदार को पूरा कर पाने में सक्षम हैं.” नंदिता दास के निर्देशन में बनी इस फिल्म का ट्रेलर 15 अगस्त को रिलीज़ किया गया. दर्शकों ने ट्रेलर को मिली जुली प्रतिक्रिया दी है. फिल्म 21 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.

 

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर…

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch