Saturday , April 27 2024

कर्नाटक सरकार के 100 दिन पूरे होने पर दिल्ली पहुंचे CM कुमारस्वामी बोले- ‘राहुल जी कामकाज से खुश हैं’

नई दिल्ली। कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार को 100 दिन पूरे हो चुके हैं. इस मौके पर एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दावा किया कि राज्य सरकार के कामकाज से कांग्रेस अध्यक्ष खुश हैं. कुमारस्वामी का यह बयान इसलिए अहम है, क्योंकि राज्य में गठबंधन सरकार बनने से लेकर अब तक दोनों पार्टियों के बीच संबंध सामान्य नहीं होने की खबरें पिछले दिनों लगातार सामने आती रही हैं.

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी कहा, ‘मैंने मुख्यमंत्री कार्यालय में 100 दिन पूरे कर लिए हैं. मैं यहां कांग्रेस अध्यक्ष को धन्यवाद देने के लिए आया था. जिस तरह कर्नाटक सरकार चल रही है उससे राहुल गांधी खुश हैं. हमारी सरकार का काम सुचारू रूप से चल रहा है.’

आपको बता दें कि एचडी कुमारस्वामी ने 23 मई, 2018 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी, लेकिन उससे पहले राज्य में एक हफ्ते तक सियासी ड्रामा चलता रहा था. दरअसल, 15 मई को नतीजों की घोषणा के बाद सबसे बड़े दल के नेता के रूप में BJP के बीएस येदियुरप्पा को सरकार गठन का न्योता दिया गया और फिर कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें बहुमत साबित करने के लिए दिए गए समय को कम कर दिया गया. इसके बाद बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद कांग्रेस और JDS के गठबंधन को सरकार गठन के लिए बुलाया गया, और एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बन गए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch