Friday , May 17 2024

ENGvsIND 4th Test Live: इंग्लैंड ने टॉस जीता, पहले बैटिंग करेगा

साउथम्पटन में दूसरा टेस्ट खेलेगा भारत, पहले टेस्ट में 266 रन से हारा था
भारतीय टीम साउथम्पटन में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी. इससे पहले वह यहां 2014 में मैच खेल चुकी है. तब इंग्लैंड ने भारत को 266 रन से हराया था. भारत के लिए उस मैच में खेलने वाले 11 में से छह खिलाड़ी अब भी टीम में शामिल है. इंग्लैंड के लिए उस मैच में जेम्स एंडरसन ने 7, मोइन अली ने 6 और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3 विकेट लिए थे. उस मैच में शतक बनाने वाले दोनों बल्लेबाज इयान बेल और गैरी बैलेंस अब इंग्लैंड की टीम में नहीं हैं.

कप्तान कोहली ने प्लेइंग इलेवन बदलने का सिलसिला तोड़ा
कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव का सिलसिला तोड़ दिया है. उन्होंने तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन को चौथे टेस्ट में बरकरार रखा है. कोहली के नाम लगातार 38 मैच में प्लेइंग इलेवन बदनने का रिकॉर्ड है.
भारतीय टीम: शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराज.

इंग्लैंड ने ने चौथे टेस्ट मैच का टॉस जीत लिया है. उसने पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. इंग्लैंड ने टीम में दो बदलाव किए हैं. चोटिल क्रिस वोक्स की जगह सैम कुरेन टीम में लौटे हैं. पोप की जगह ऑलराउंडर मोइन अली को टीम में लिया गया है.
इंग्लैंड की टीम: एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, सैम कुरेन, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.

भारत वापसी के लिए खेलेगा, इंग्लैंड के जीतने पर हो जाएगा सीरीज का फैसला
भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं. इंग्लैंड ने पहले दो टेस्ट जीते. तीसरा टेस्ट भारत के नाम रहा. टेस्ट इतिहास में सिर्फ एक बार ऐसा हुआ है जब कोई टीम 1-2 से पिछड़ने के बाद सीरीज जीती है. ऐसा 1936-37 मे हुआ था. तब डॉन ब्रैडमैन की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 1-2 से पिछड़ने के बाद 3-2 से हराया था. अगर इंग्लैंड यह मैच जीतता है तो वह सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले लेगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch