Friday , May 17 2024

ट्रंप के ट्वीट के बाद भी FBI का दावा, क्लिंटन के सर्वर के साथ नहीं हुई थी छेड़छाड़

वॉशिंगटन। एफबीआई का कहना है कि उन्हें ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिससे यह साबित हो सके कि हिलेरी क्लिंटन के निजी ईमेल सर्वर की सुरक्षा के साथ छेड़छाड़ की गई है. हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ऐसी खबर को ट्वीट किया है जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि चीन ने क्लिंटन का अकाउंट हैक किया था.

डेली कॉलर को ट्रंप ने किया था ट्वीट
ट्रंप ने मंगलवार की शाम में रूढ़ीवादी अखबार डेली कॉलर की एक खबर को ट्वीट किया था कि वाशिंगटन में काम करने वाली चीन की एक कंपनी ने तत्कालीन विदेश मंत्री क्लिंटन का सर्वर हैक करके उनके सभी ईमेल हासिल कर लिए थे. राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, ‘ इसकी कितनी आशंका है कि इस सब के पीछे एफबीआई और डीओजे का हाथ है? वास्तव में यह एक बड़ी खबर है. बेहद गोपनीय सूचना है.’

एफबीआई अधिकारियों ने किया ट्वीट
एफबीआई और न्याय विभाग के अधिकारियों ने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि उन्हें ऐसे कोई सबूत नहीं मिले हैं जिससे यह साबित हो सके कि क्लिंटन का सर्वर किसी अन्य देश ने हैक किया है. डेली कॉलर की खबर और ट्रंप के ट्वीट के बाद एफबीआई के एक अधिकारी ने ट्वीट किया, ‘ एफबीआई को ऐसा कुछ भी नहीं मिला है जिससे यह साबित हो सके कि ईमेल के सर्वर को हैक किया गया.’ हालांकि व्हाइट हाउस ने एफबीआई के बयान पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch