Wednesday , May 15 2024

अनशन के छठे दिन हार्दिक को संक्रमण, कहा-जनता विस्फोट करेगी

अहमदाबाद। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) नेता हार्दिक पटेल, पाटीदार आरक्षण और किसानों की कर्ज माफी की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं. अपने आमरण अनशन के छठे दिन हार्दिक ने जल त्याग करने का एलान किया है. अनशन की वजह से उनके वजन में 5 किलोग्राम की कमी आई है जबकि शरीर में पानी की कमी की वजह से उन्हें यूरिन इनफेक्शन की शिकायत हो गई है.

गुरुवार को हार्दिक ने ट्वीट कर चेतावनी दी कि, सर्वोच्च न्यायालय ने भी कहा है कि जनतंत्र में जनता की आवाज को कोई भी सरकार नहीं दबा सकती, अगर उनकी आवाज को दबाया तो बड़ा विस्फोट होगा. गुजरात में जिस तरह से जनता की आवाज को दबाया जाता है. मैं दावे के साथ कहता हूं, संपूर्ण लोक क्रांति का आह्वान है. सत्ता के खिलाफ जनता का विस्फोट होगा.

वहीं, हार्दिक के दादा उनसे मिलने अनशन स्थल पहुंचे जिसके बाद हार्दिक ने भावुक ट्वीट किया, “आज उपवास आंदोलन के छठे दिन मेरे दादा गांव से मुझे मिलने आए. दादा की आंखें नम थी और दुखी थी, फिर भी कहा कि बेटा लड़, किसानों की बात है. बीता कल हमारा मजबूत था, लेकिन आने वाला कल बहुत बुरा है. तुझे लड़ना है, देश को खिलाने वाला किसान गरीब और लाचार हो गया है. लेकिन अब सहन नहीं करेंगे.”

किसानों की कर्ज माफी और पाटीदार आरक्षण के मुद्दे पर सरकारी अनुमति नहीं मिलने के बाद हार्दिक अपने आवास पर 25 अगस्त से भूख हड़ताल पर बैठे हैं. गौरतलब है कि अगस्त 2015 में पाटीदार आंदोलन के दौरान काफी हिंसा हुई थी. जिसे देखते हुए प्रशासन इस बार जोखिम नहीं लेना चाहता. लिहाजा एहतियातन पूरे अहमदाबाद में धारा 144 लागू है. हार्दिक के घर के आसपास पुलिस की संख्या बढ़ा दी गई है. अहमदाबाद के पाटीदार इलाकों पर भी पुलिस नजर रखे हुए है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch