Sunday , May 12 2024

Asian Games 2018: चीनी दीवार तोड़कर 20 साल बाद फाइनल में पहुंची महिला हॉकी टीम

जकार्ता। एशियन गेम्स में अपने मजबूत और शानदार खेल की बदौलत महिला हॉकी टीम ने 20 साल बाद फाइनल में जगह पक्की की. रानी रामपाल की ब्रिगेड ने सेमीफाइनल मुकाबले में चीन को 1-0 से मात दी. आखिरी बार साल 1998 के बैंकॉक एशियन गेम्स में टीम ने सिल्वर मेडल हासिल किया था.

पूरे मैच में सिर्फ एक गोल हुआ जो भारत के लिए गुरजीत कौर ने किया. 52वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, गुरजीत कौर ने अपने शानदार ड्रैग फ्लिक से गोल किया और मैच का पहला गोल दागा,

मैच में भारत ने गोल पर 12 शॉट्स लिए जिसमें से पांच ओपन प्ले से लिए. सात पेनल्टी कॉर्नर मिले भारत को और इसमें से आखिरी पर उन्होंने गोल दागा. चीन को भी मैच में एक पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वो इसे गोल में नहीं बदल पाए. भारत को एक ग्रीन कार्ड भी मिला. 1998 के बाद पहली बार महिला टीम एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंची है. भारत का सामना फाइनल में अब जापान से होगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch