Friday , May 3 2024

चंदा कोचर फिर बनीं ICICI सिक्योरिटीज बोर्ड की डायरेक्टर, AGM में फैसला

नई दिल्ली। चंदा कोचर को एक बार फिर से आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज बोर्ड का डायरेक्टर नियुक्त किया गया है. आईसीआईसीआई बैंक की गुरुवार को हुई सालाना बैठक में इस बारे में फैसला लिया गया. कोचर पर अपने भाई के कंपनी को लाभ पहुंचाने का आरोप लगा था. उसके बाद बैंक ने उन्हें 19 जून को लंबी छुट्टी पर भेज दिया था. इससे पहले पिछले हफ्ते चंदा कोचर ने समूह की कंपनी आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज बोर्ड के निदेशक मंडल में शामिल होने के लिए अपने नाम की पेशकश की थी.

कोचर पर लगे आरोपों की जांच चल रही
आपको बता दें कि जांच एजेंसियां इस समय कोचर पर लगे आरोपों की जांच कर रही हैं. कोचर ने आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के निदेशक मंडल में अपना कार्यकाल खत्म होने से पहले ही आवेदन किया था. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की 2017- 18 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया था कि चंदा कोचर ने निदेशक मंडल में फिर से नियुक्ति के लिए खुद को पेश किया है. वह आईसीआईसीआई बैंक की सहयोगी कंपनी की चेयरपर्सन हैं.

कोचर पर आईसीआईसीआई बैंक की एमडी और सीईओ के पद पर रहते हुए कुछ कंपनियों को एक-दूसरे को लाभ पहुंचाते हुए कर्ज देने का आरोप है. इन आरोपों की एक समिति द्वारा जांच की जा रही है. जांच पूरी होने तक कोचर अवकाश पर रहेंगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch