Thursday , May 9 2024

जब दंगा करने वाले सत्ता में आ जाएंगे तो दंगे तो कम हो ही जाएंगे: अखिलेश

लखनऊ। बुआजी कैसी हैं पूछने पर अखिलेश ने कहा कि जिसके साथ समाजवादी होंगे उनका सभी का हाल अच्छा होगा. उन्होंने कहा कि अब देश में नोटबंदी पर बहस होनी चाहिए. उस वक्त भी मैं यह कहता था कि रुपया काला-सफेद नहीं होता है.

संबित पात्रा से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं ऐसे लोगों को गंभीरता से नहीं लेता हूं. नोटबंदी के कारण जितने लोगों की मौत हुई थी, बीजेपी के लोगों ने कितने परिवारों की मदद की. बैंक घाटे में चल रहे हैं, जीएसटी के कारण लोग परेशान हैं.

महागठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि गोरखपुर, फूलपुर और कैराना की जनता ने जवाब दे दिया है. मैं जब एक्सप्रेसवे की बात कर रहा था, मेट्रो की बात कर रहा था उस वक्त ये लोग शमशान और कब्रिस्तान की बातें कर रहे थे.

सपा सुप्रीमो ने कहा कि विदेशों जैसी पुलिस व्यवस्था हमने लागू की थी लेकिन आज देखिए प्रदेश में क्या हो रहा है. यूपी 100 को बेकार कर दिया. जब दंगा करने वाले सत्ता में आ जाएंगे तो दंगे तो कम हो ही जाएंगे. मुख्यमंत्री जी एक्सप्रेसवे के बारे में कुछ नहीं जानते हैं.

उन्होंने कहा कि सीएम को जो बताया जाता है उसी को वो मंच पर बता देते हैं. हम जिसे 8 लेन बनाना चाहते थे उसे 6 लेन बना दिया गया. हमने जो प्रोजेक्ट बनाया पीएम से उसका उद्घाटन करा दिया गया. हमारे प्रोजेक्ट में से लाइटें, सर्विस रोड हटा दी गईं.

बेरोजगारी के मुद्दे पर अखिलेश ने कहा कि ये शिक्षकों की नौकरियां छीनने वाली सरकार है. कभी समाजवादियों ने जाति के आधार पर राजनीति नहीं की. सड़कों पर कोई यादव लेन नहीं है. मेट्रो में कोई यादव सीट नहीं है. बीजेपी के लोग ही जाति की राजनीति करते हैं.

उन्होंने कहा कि जिस गाय को मां कहा गया वही गाएं यूपी की सड़कों पर घूम रही हैं. गंगा की स्थिति बहुत खराब है. जिन मुद्दों पर वोट पाए थे वो लोग, बताएं कहा काम किया गया है? अखिलेश यादव ने कहा कि महागठबंधन का इंतजार मत करिए, जनता वोट करने का इंतजार कर रही है. बीजेपी लोगों का ध्यान भटकाने का काम कर रही है. देश इंतजार कर रहा है नए प्रधानमंत्री का. उन्होंने कहा कि जब बीजेपी 47 दलों को साथ लेकर चल सकती है तो हमारे पास तो अभी बहुत जगह है. राहुल जी के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं.

परिवार में विवाद के मुद्दे पर उन्होंने कुछ नहीं कहा. शिवपाल के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हमारे घर में खुला लोकतंत्र है. हम अंकल को अंकल ही कहते हैं. हमने उन्हें काफी चीजों से नवाज दिया इसलिए वो हमें नमाजवादी पार्टी कह रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग भी अगर एक्सप्रेसवे पर चलेंगे तो वोट समाजवादी पार्टी को ही देंगे. वो जीएसटी और नोटबंदी पर बात करें. महिलाओं पर बढ़ रही घटनाओं पर बात करें. 1090 बंद कर दिया. डायल 100 को बेकार कर दिया गया है. सरकार अगर किसी को जेल में मरवा दे तो समझ लीजिए हालात कैसे होंगे.

सपा सुप्रीमो ने कहा कि यूपी पुलिस का निशाना अचूक हो गया है. केवल घुटने के पास ही गोली लग रही है. देश और प्रदेश के लोगों को बीजेपी से बचाना है. ओम प्रकाश राजभर जी अच्छा काम कर रहे हैं. उन्हें हम क्यों बुलाएं, बीजेपी नाराज हो जाएगी. बीजेपी के लोग 2019 तक राजभर के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकते.

अखिलेश ने कहा कि अगर मेरे घर में स्विमिंग पूल था तो बीजेपी के लोग मेरे साथ स्विमिंग करें. मैं उनसे बेहतर सूर्य नमस्कार कर सकता हूं. मेरे घर में स्विमिंग पूल नहीं था. मैं भूल गया था कुछ दिन के लिए कि मैं बैकवर्ड हूं लेकिन मैं प्रोगरेसिव हूं. हमारे खिलाफ PIL कराई गईं.

उन्होंने कहा कि मैं ज्यादा बड़ा सपना नहीं देखता, यूपी का विकास चाहता हूं. इंफ्रास्ट्रचर बेहतर होगा तो लोगों को उनके इलाके में ही रोजगार मिलेगा. सैमसंग को, अमूल को कौन लेकर आया, फाइलों के पन्ने पलट कर देखिए.

उन्होंने कहा कि भगवान विष्णु को लोग भूल गए थे, हम उनकी शरण में चले गए. बीजेपी को भला इससे क्या नाराजगी होनी चाहिए. बीजेपी को तो हमारी मदद करनी चाहिए. मैं दिखावा नहीं करता था, मेरी पत्नी व्रत आदि रखती हैं.

देवरिया कांड पर उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि जिस पुलिस एसपी ने अच्छा काम किया उसे ही हटा दिया गया. प्रदेश की कानून व्यवस्था ठीक नहीं है. बीजेपी, महागठबंधन से घबरा रही है. कांग्रेस, बीएसपी, एसपी और आरएलडी मिल कर बीजेपी को हराएंगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch