Tuesday , May 7 2024

LoC पर पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की खबर है जिसका भारतीय सेना की तरफ मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

दरअसल पाकिस्तानी सेना ने रविवार शाम को सीज फायर का उलंघन करते हुए बिना उकसावे के फायरिंग की और मोर्टार दागे. पाकिस्तान की तरफ से की जा रही गोलीबारी का भारतीय सेना द्वारा माकूल जवाब दिया जा रहा है. बताया जा रहा है कि दोनों सेनाओं की तरफ से हल्की गोलीबारी अभी भी जारी है. हालांकि अभी इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

बता दें कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान के रक्षा दिवस के मौके पर पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों की शहादत का बदला लेने की बात कही थी.

सुरक्षाबलों ने घुसपैठ करते पकड़े आतंकी

इससे पहले भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए अपने साझा अभियान में कुपवाड़ा के ही तंगधार सेक्टर में तीन आतंकियों को धर दबोचा. सुरक्षाबलों ने इनके पास से  हथियार और गाला बारूद भी बरामद किए हैं. तीनों आतंकी कश्मीर के बांदीपुरा के रहने वाले हैं और इन्हें सीमा पार से घुसपैठ के तुरंत बाद ही पकड़ लिया गया. तीनों आतंकियों की पहचान वकील अहमद डार, सज्जाद अहमद ख्वाजा और मोहम्मद शफी भट के तौर पर हुई है.

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान ने 2003 में युद्धविराम की घोषणा की थी, हालांकि इसके बावजूद सीजफायर के उल्लंघन का सिलसिला थम नहीं रहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch