Wednesday , May 8 2024

DUSU चुनाव रिजल्ट को दिल्ली HC में किया गया चैलेंज, EVM से छेड़छाड़ का आरोप

 नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव परिणाम को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है। तीन उम्मीदवारों ने दिल्ली हाईकोर्ट में चुनाव परिणाम को चुनौती दी है।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, उम्मीदवारों ने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। अदालत में दायर याचिका में उम्मीदवारों ने सवाल किया है कि निजी तौर पर खरीदी गयी ईवीएम का इस्तेमाल डूसू चुनावों में कैसे किया जा सकता है। इसके अलावा याचिका में उम्मीदवारों ने डूसू चुनाव में इस्तेमाल में लाई गई ईवीएम सुरक्षित रखने का अनुरोध किया है।

इससे पहले कांग्रेस ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से हुए मतदान में धांधली का आरोप लगाया था। कांग्रेस ने मतपत्रों के जरिये दोबारा मतदान कराने की मांग करते हुए कहा था कि इस मामले में न्यायालय का विकल्प भी खुला है।

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता तथा दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि डूसू चुनाव में महत्वपूर्ण पदों पर पहले कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन एनएसयूआई के उम्मीदवार आगे चल रहे थे। करीब एक घंटे तक मतगणना रोकी गई और उसके बाद जब दोबारा मतगणना शुरू हुई तो स्थिति बदलने लगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch