Friday , May 3 2024

Asia Cup 2018 Live: भारत ने टॉस जीता, पहले फील्डिंग का फैसला, रवींद्र जडेजा की वापसी

दुबई। एशिया कप-2018 में आज (21 सितंबर) से सुपर-4 के मुकाबले शुरू होने जा रहे हैं. पहले दिन यानी शुक्रवार को सुपर-4 के दो मुकाबले हो रहे हैं. भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा. पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान से भिड़ेगी.

दूसरे मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीता 
सुपर-4 के दूसरे मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीता है. उसने पहले बैटिंग का निर्णय लिया है. यानी,पाकिस्तान पहले बॉलिंग करेगा.

पाक से कभी नहीं जीत सका है अफगानिस्तान 
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अब तक दो वनडे मैच खेले गए हैं. ये दोनों ही मैच पाकिस्तान ने जीते हैं.

टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: 
रोहित शर्मा  (कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायुडू, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह.

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), लिटन दास, नजमुल हुसैन, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, महमूदुल्लाह, मोसादिक हुसैन, मेहदी हसन, रूबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान. भारत ने टॉस जीता

भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया.  चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है.

दोनों मैच जीतकर सुपर-4 में आया है भारत 
भारतीय टीम ने एशिया कप में अब तक अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है. उसने हॉन्गकॉन्ग के बाद पाकिस्तान को हराया. बांग्लादेश और पाकिस्तान ने एक-एक मैच जीते हैं. जबकि, अफगानिस्तान ने भारत की तरह दो मैच जीते हैं. उसने श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों को हराया है. पाकिस्तान ने हॉन्गकॉन्ग और बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर सुपर-4 में जगह बनाई है.

पिछले 5 में से 2 मैच जीता है बांग्लादेश 
भारत और बांग्लादेश के बीच पिछले तीन साल में 5 मैच खेले गए हैं. इनमें से भारत ने तीन और बांग्लादेश ने दो मैच जीते हैं. दोनों टीमों के बीच पिछला मैच 2017 में खेला गया था, जिसे भारत ने 9 विकेट से जीता है.

भारत ने बांग्लादेश से 33 मैचों में से 27 जीते हैं 
भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 33 वनडे मैच खेले गए हैं. इनमें से 27 मैच भारत ने जीते हैं. बांग्लादेश को 5 मैचों में जीत मिली.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch