Saturday , May 18 2024

पीएम के आरोपों पर पटनायक का पलटवार,’पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के बारे में सोचे केंद्र’

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य सरकार में भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए ऐसा कहा होगा.

पीएम मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पटनायक ने कहा कि केंद्र को इसकी बजाए कौशल मिशन और उज्जवला योजना में घोटाले के बारे में सोचना चाहिए. प्रधानमंत्री ओडिशा में तलचर और झारसुगुडा में दो जनसभाओं को संबोधित करने के लिए आए थे.

झारसुगुडा से लौटने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा,‘असल में उन्हें अपने कौशल मिशन घोटाले और उज्ज्वला योजना घोटाले के बारे में सोचना चाहिए…उन्हें इस पर विचार करना चाहिए.’ बीजद अध्यक्ष ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण देश के लोगों को हो रहे नुकसान के बारे में भी केंद्र को गंभीरता से विचार करना चाहिए.

बता दें पीएम नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना को नकारने के लिए शनिवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की आलोचना की और आरोप लगाया कि ‘पीसी’ (पर्सेंटेज कमीशन) संस्कृति राज्य सरकार की पहचान बन गई है.

तालचर और झारसुगुडा में दो जनसभाओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के मानकों में ओडिशा पीछे है और पटनायक को तटीय राज्य में स्वच्छता के स्तर में सुधार लाना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा,‘आयुष्मान भारत योजना के महत्व से हर कोई परिचित है लेकिन नवीन बाबू नहीं समझते. ओडिशा सरकार को आगे बढ़कर इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए.’

प्रधानमंत्री रविवार को झारखंड से पूरे देश में इस कार्यक्रम की शुरुआत करने वाले हैं. योजना का उद्देश्य दस करोड़ से अधिक गरीब घरों को हर वर्ष प्रत्येक परिवार को पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवरेज मुहैया कराना है. ओडिशा सरकार यह कहते हुए केंद्रीय योजना में शामिल नहीं हुई कि इसने राज्य में बेहतर कार्यक्रम बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना की शुरुआत की है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch