Sunday , April 28 2024

Asia Cup : आज फिर पाकिस्तान को धूल चटाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, जानिए कब-कहां-कैसे देखें मैच

दुबई। भारत और पाकिस्तान के टीमें एक बार फिर एशिया कप-2018 में रविवार (23 सितंबर) को आमने-सामने होंगी. दोनों टीमें सुपर-4 के अपने दूसरे मैच में दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगी. यह दोनों टीमें बुधवार को एक मैच खेल चुकी हैं, जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी. इसके बाद भारत ने अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए शुक्रवार को बांग्लादेश को मात दी. वहीं, पाकिस्तान ने भी शुक्रवार को जीत हासिल की लेकिन जीतने के लिए उसे अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा-खासा संघर्ष करना पड़ा. अनुभवी शोएब मलिक ने अंत तक खड़े होकर पाकिस्तान को शर्मानाक हार से बचाया.

भारतीय टीम हालांकि जिस तरह की फॉर्म में है उसे देखकर पाकिस्तान के लिए कुछ भी आसान नहीं रहने वाला है. इन दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच में पाकिस्तान की न तो बल्लेबाजी चली थी न ही गेंदबाजी. भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान के बल्लेबाज लड़खड़ाते दिखे थे. भारत फिर भी पाकिस्तान को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकता क्योंकि वह जानता है कि पाकिस्तान के पास वो प्रतिभा मौजूद है जो अपने दिन किसी भी टीम को मात दे सकती है.

कब, कहां और कैसे देखें मैच: 

– एशिया कप 2018 के सभी मैचों का सीधा टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स 1/1 HD, 1 हिंदी/1 HD हिंदी, 1 तमिल and Select 1/1 HD पर होगा.

– भारत और पाकिस्तान के बीच मैच दुबई में खेला जाएगा.

– भारत और पाकिस्तान के बीच मैच शाम के 5 बजे से शुरू होगा.

– एशिया कप के सभी मैचों की लाइव स्‍ट्रीमिंग हॉटस्‍टार पर देख सकते हैं.

प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना कम
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंतिम-11 में बदलाव करें इसकी संभावना कम ही लग रही हैं. सालमी जोड़ी में वह धवन के साथ ही उतरेंगे. वहीं, तीसरे नंबर पर अभी तक रायडू को भेजा गया है और इस मैच में भी उन्हीं के आने के आसार है.

मिडिल ऑर्डर अब भी है समस्या
समस्या चौथे नंबर की जहां कार्तिक के अलावा धोनी ने अभी अपने हाथ आजमाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ रोहित इनमें से किसे उतारते हैं यह देखना होगा. केदार जाधव को हालांकि ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला लेकिन उनका पांचवें स्थान पर आना तय माना जा रहा.

पाकिस्तान के सिर्फ 3 खिलाड़ी चल रहे 
वहीं, पाकिस्तान के लिए पिछले मैच में इमाम उल हक और बाबर आजम ने अर्धशतक जड़े थे और शोएब मलिक ने अंत तक खड़े होकर नाबाद 51 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी. इन तीनों के अलावा हालांकि पाकिस्तान को कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका था. फखर जमां का बल्ला पूरी तरह से विफल रहा था. हारिश सोहेल भी नाकाम रहे थे. पाकिस्तान की फील्डिंग पिछले मैच में बेहद खराब रही थी और इसी कारण अफगानिस्तान की टीम 250 पार करने में सफल रही थी.

पाकिस्तान को भारत के खिलाफ इस गलती से बचना होगा. वहीं गेंदबाजी भी पाकिस्तान की चिंता है. हसन अली, मोहम्मद आमिर, उस्मान खान उस तरह की गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं जैसी उनसे उम्मीद की जाती है.

India vs Pakistan, Asia Cup 2018

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, दीपक चहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद.

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमन, हारिश सोहेल, हसन अली, इमाम उल हक, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान खान.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch