Monday , May 6 2024

INDvsAFG एशिया कप 2018: भारत जैसी टीम के खिलाफ टाई भी जीत से कम नहीं: असगर अफगान

अफगानिस्तान टीम के कप्तान असगर अफगान आखिरी ओवर में भारतीय टीम को ऑल-आउट कर मैच को टाई पर खत्म करने से बेहद खुश हैं. भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ इस तरह के प्रदर्शन से अफगानिस्तान टीम का मनोबल बढ़ेगा. मैच के दौरान कई मौकों पर अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने मैच को भारत की झोली छीन लिया.

अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 252 रन बनाए. जिसके जवाब में टीम इंडिया भी 252 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. जिससे की ये मैच टाई पर खत्म हुआ.

एशिया कप में शानदार तरीके से खेले अफगानिस्तान टीम के कप्तान असगर अफगान ने इसके बाद कहा, ‘आज विकेट हमारे लिए बहुत अच्छा था क्योंकि ये स्पिनरों के लिए मददगार था. हमारे स्पिनर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया.’

लेकिन इसके साथ ही अफगानिस्तान के कप्तान ने इस मैच पर कहा कि उन्हें लगता है वो ये मुकाबला जीते हैं. असगर ने कहा, ‘जब आप भारत जैसी टीम के खिलाफ मुकाबला टाई करते हैं तो वो जीत जैसा होता है. अमूमन वो आसानी से लक्ष्य हासिल कर लेते हैं. ये हमारे फैंस के लिए भी बहुत अच्छा है.

वहीं अपनी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ शहज़ाद की तारीफ करते हुए कप्तान ने कहा, ‘इस तरह की विकेट पर शहज़ाद ने बेहद पॉज़ीटिव क्रिकेट खेला. हमने आज जिस शहज़ाद को बल्लेबाज़ी करते देखा वो असल में ऐसे ही बल्लेबाज़ हैं. दुर्भाग्य से ये आखिरी मैच में देखने को मिला.’

अफगानिस्तान की टीम के लिए ये एशिया कप सबसे कामयाब एशिया कप रहा. उन्होंने इस बार बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी टीमों को धूल चटाई. वहीं भारत और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को जीत के लिए संघर्ष करवाया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch