Saturday , May 18 2024

वालमार्ट के अधिकारियों से मिले योगी, छोटे कारोबारियों को फायदा देने का प्रयास

लखनऊ। वालमार्ट कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और कंपनी द्वारा प्रदेश किये जा रहे निवेश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया. बैठक में मुख्यमंत्री ने कृषि, खादय प्रसंस्करण उदयोग और एक जिला एक उत्पाद के बारे में चर्चा की.

बैठक में वालमार्ट के मुख्य कार्यकारी इन्टरनेशनल जुडिथ मैकैना, मुख्य कार्यकारी अधिकारी (भारत) कृष अय्यर, फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बिन्नी बंसल शामिल थे. इन अधिकारियों ने मुख्यमंत्री द्वारा छोटे किराना व्यापारियों, छोटे किसानों तथा छोटे उदयमियों मुरादाबाद के पीतल उदयोग, मेरठ के खेल सामान तथा वाराणसी के साड़ी उदयोग को प्रोत्साहित करने के लिये प्रशंसा की.

बंसल ने छोटे विक्रेताओं की मदद के बारे में बताया और सरकार के एक जिला एक उत्पाद में भी साझेदारी की बात कही. उन्होंने कहा कि ‘फोनेपे’ एप की मदद से वह किराना व्यवसायियों की मदद कर उन्हें डिजिटल इंडिया अभियान में शामिल करेंगे.

वॉलमार्ट ने राजधानी लखनऊ में इनवेस्टर्स समिट के दौरान हुए एमओयू के तहत राज्य के 15 जिलों में जल्द ही बेस्ट प्राइस स्टोर खोले जाएंगे, जिससे सैकड़ों युवाओं को रोजगार मिलेगा.

इस बारे में तीन शहरों के बारे में पहले ही फैसला लिया जा चुका है जबकि छह अन्य शहरों के बारे में जल्द ही फैसला लिया जायेगा. वालमार्ट की फिलहाल मुरादाबाद, सहारनपुर, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, गोरखपुर में बेस्ट प्राइज स्टोर खोलने की योजना है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch