Tuesday , May 7 2024

देशद्रोह का केस दर्ज होने के एक दिन बाद कांग्रेस की दिव्‍या स्पंदना ने ट्वीट कर फिर कहा – ‘पीएम चोर’

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने के मामले में कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज होने के बाद उन्‍होंने फिर एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में दिव्या स्पंदना एक बार पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी की है. उन्‍होंने हैशटैग पीएमचोर (#PMChorHai) है के साथ एक ट्वीट किया है.

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना ने ट्वीट कर कहा है कि समर्थन देने के लिए धन्‍यवाद दोस्‍तों. और जिन लोगों को ट्वीट पसंद नहीं आया, क्या कह सकती हूं? अगली बार इसे ‘बेहतर’ रखूंगी. भारत को राजद्रोह कानून हटा देना चाहिए. यह प्राचीन है और इसका दुरुपयोग हो रहा है. एफआईआर दर्ज करने वाले लोगों के लिए #पीएमचोरहै.

Divya Spandana/Ramya

@divyaspandana

Thank you guys for extending your support and for those who didn’t like the tweet, well, what can I say? Will keep it ‘classy’ next time ?
India should do away with the sedition law, it’s archaic and misused.
To the folks who filed the FIR- ??

इससे पहले गोमतीनगर थाना प्रभारी डीपी तिवारी ने बताया था कि दिव्या स्पंदना के खिलाफ गोमतीनगर थाने में आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. वकील सैयद रिजवान अहमद द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि स्पंदना ने ट्वीट में प्रधानमंत्री के बारे में आपत्तिजनक बात कही. अहमद ने शिकायत में कहा कि इस ट्वीट के जरिए स्‍पंदना ने मोदी के खिलाफ नफरत भड़काने का काम किया है.

View image on TwitterView image on Twitter

Dr Syed Rizwan Ahmed@DrRizwanAhmed1

@divyaspandana के विरुद्ध धारा 124आ (राष्ट्रद्रोह) 67 आई टी एक्ट में मुकदमा दर्ज।
धन्येवाद @Uppolice .@narendramodi जी आपकी लीगल टीम को और सक्रिय होना होगा।
मैंने और ट्विटर साथियो ने कारवाही की क्यो की आप देश के प्रधानमंत्री हैं न कि किसी दल के?
*आप सब को मुबारक!

वकील और समाजसेवक सैयद रिजवान ने एफआईआर की कॉपी ट्वीट कर कहा है कि दिव्या स्पंदना के खिलाफ आईपीसी की धारा 124आ (राष्ट्रद्रोह) और आईटी एक्‍ट की धारा 67 (आई) के तहत केस दर्ज किया गया है. उन्‍होंने यूपी पुलिस को धन्‍यवाद कहा है और  पीएम नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए लिखा है कि आपकी लीगल टीम को और सक्रिय होना होगा. उन्‍होंने कहा कि मैंने और मेरे साथियों ने ये कार्रवाई क्‍योंकि आप देश के प्रधानमंत्री है न कि किसी दल के.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch