Monday , May 20 2024

दिनेश कार्तिक का खराब थ्रो देख कुछ यूं आया धोनी का रिएक्शन

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 में भारत का सुपर 4 में अंतिम मुकाबला मंगलवार (25 सितंबर) को अफगानिस्तान से हुआ. यह एशिया कप का सबसे कड़ा मुकाबला रहा. इसमें एक्साइटमेंट, उतार-चढ़ाव, आशा-निराशा सब कुछ था. कभी लगता भारत मैच जीत जाएगा और कभी पलड़ा अफगानिस्तान की ओर झुक जाता. हालांकि, भारत पहले ही फाइनल में पहुंच चुका था और अफगानिस्तान गौरव के लिए खेल रहा था. मैच दिल की धड़कनों को रोक देने वाला हुआ और अंत में टाई पर खत्म हुआ.

अफगानिस्तान शीर्ष टीम भारत के साथ टाई खेलकर भी बेहद खुश था. अफगानिस्तान का कहना था कि भारत से टाई भी उनके लिए जीत के बराबर है. इस मैच के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों को ही आराम दिया गया था. इस मैच में एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी कर रहे थे.

कप्तानी के दौरान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर अपने रंग में नजर आए. जब कुलदीप यादव फील्डिंग बिठाने के लिए काफी वक्त ले रहे थे. तब धोनी ने उनसे कहा- बॉलिंग करेगा या बॉलर चेंज करूं. स्टंप्स के माइक में कैद हुए धोनी के इन शब्दों को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया गया.

मैच में कप्तानी के साथ ही 220 वन-डे में कप्तानी का माइलस्टोन भी पूरा किया. मैच के दौरान धोनी अपनी भावनाओं का इजहार न करने के लिए जाने जाते हैं. इसी वजह से उन्होंने कैप्टन की कूल की उपाधि हासिल की थी और कप्तानी छोड़ने के बाद भी धोनी ने अपनी कूलनेस को बरकरार रखा. लेकिन अफगानिस्तान के साथ मैच में दिनेश कार्तिक ने जब गेंद थ्रो की तो वह बेहद निराश हुए.

कार्तिक ने नॉन स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज को रन आउट करने की कोशिश की थी, लेकिन वह ओवर थ्रो हो गई जिसकी बदौलत एक अतिरिक्त रन चला गया. धोनी ने कार्तिक की ओर देखा और कहा उन्हें इस तरह से रन आउट करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. कार्तिक ने सम्मानपूर्वक धोनी की सलाह मानी. सोशल मीडिया पर कार्तिक और धोनी का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

बता दें कि अफगानिस्तान और भारत के बीच खेला गया मैच टाई रहा. दोनों टीमों ने 50 ओवरों में 252-252 रन बनाए. महेंद्र सिंह धोनी का कप्तान के रूप में यह 200वां मैच था. उन्होंने अंतिम बार वन-डे में न्यूजीलैंड सीरीज में भारत की कप्तानी संभाली थी. वह दुनिया के तीसरे ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने 200 वन-डे में कप्तानी की है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch