Monday , May 20 2024

टीम इंडिया को फिरकी में फंसाने के लिए बांग्लादेशी स्पिनरों को टिप्स दे रहा ये भारतीय

दुबई। एशिया कप में शुक्रवार को जब भारतीय टीम बांग्लादेशी टीम से दो-दो हाथ कर रही होगी, तब उसे अपने ही एक पूर्व क्रिकेटर की चालों से सतर्क रहना होगा. इस क्रिकेटर का बांग्लादेश से कम से कम 18 साल पुराना नाता है. कभी वे बांग्लादेश के विकेट चटकाते थे, आज वे उन्हें विकेट चटकाने के गुर सिखाते हैं.

बात हो रही है कर्नाटक के पूर्व क्रिकेटर सुनील जोशी की, जो अभी बांग्लादेशी टीम के स्पिन कंसल्टेंट हैं. साल 2000 के बाद से क्रिकेट देखने वालों के लिए यह नाम कुछ अंजाना सा हो सकता है. लेकिन जो लोग 1995-96 से 2000 के बीच क्रिकेट देखते रहे हैं, वे जानते हैं कि यह उन दिनों महत्वपूर्ण नाम होता था.

भारत के लिए 15 टेस्ट और 69 वनडे मैच खेल चुके जोशी 2017 में बांग्लादेश की टीम से जुड़े. बांग्लादेश की टीम जब पहली बार भारत के दौरे पर आई, तो उसने यहां की परिस्थितियों को जानने-समझने के लिए सुनील जोशी से करार किया. जोशी तब से बांग्लादेश की टीम के साथ हैं. उनका करार खत्म होने वाला है. एशिया कप में बेहतर प्रदर्शन के बाद उनका कार्यकाल बढ़ सकता है.

बांग्लादेश के डेब्यू मैच में मैन ऑफ द मैच थे 
बांग्लादेश ने 2000 में अपना पहला टेस्ट भारत के ही खिलाफ खेला. उस मैच में बांग्लादेश ने पहली पारी में 400 रन बनाकर ड्रॉ की उम्मीद जगा दी थी. लेकिन सुनील जोशी ने अपने करियर का यादगार प्रदर्शन कर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया था. जोशी ने बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट लिए थे. इसके अलावा 92 रन की पारी भी खेली थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch