Thursday , May 16 2024

लखनऊ शूटआउट: केजरीवाल बोले- हिंदुओं की हितैषी नहीं BJP, सत्ता के लिए सबको मार देगी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर में यूपी पुलिस के एक कॉन्स्टेबल द्वारा ऐपल कंपनी के मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस मु्द्दे पर राजनीति तेज हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजकअरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोला है. केजरीवाल ने पूछा कि विवेक तिवारी (मृतक) तो हिंदू था फिर उसे क्यों मारा?

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि विवेक को आखिर क्यों मारा? केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी नेता पूरे देश में हिंदू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं. वो हिंदुओं के हितैषी नहीं हैं. अगर सत्ता पाने के लिए इन्हें सभी हिंदुओं का कत्ल भी करना पड़े तो ये दो मिनट नहीं सोचेंगे.

Arvind Kejriwal

@ArvindKejriwal

विवेक तिवारी तो हिंदू था? फिर उसको इन्होंने क्यों मारा? भाजपा के नेता पूरे देश में हिंदू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं?

अपनी आँखों से पर्दा हटाइए। भाजपा हिंदुओं की हितैषी नहीं है। सत्ता पाने के लिए अगर इन्हें सारे हिंदुओं का क़त्ल करना पड़े तो ये दो मिनट नहीं सोचेंगे

My Fellow Indians@MyFellowIndians

Remember : @myogiadityanath became the CM only because YOU, like Kalpana Tiwari & her husband, voted for @narendramodi & @BJP4India .

YOU, the people who VOTE for BJP are RESPONSIBLE for this MURDER in the name of LAW & ORDER.

Tomorrow they will come for you too. #VoteWisely

View image on Twitter

इस ट्वीट पर आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल को घेरा. उन्होंने ट्वीट कर रहा कि, ‘हिंदू को मारा, लड़कियों से रेप किया, हिंदुओं का कत्ल किया. ऐसा करने से क्या मिलेगा? देश में आग लगा देना चाहते हैं? देश जलाकर क्या मिलेगा? सत्ता? पैसा? ईनाम?’ कपिल मिश्रा ने कहा कि आप (केजरीवाल) मोदी और बीजेपी के विरोध में पागल हो चुके हैं, इलाज करवाइये.

Kapil Mishra

@KapilMishra_IND

ये भाषा – हिन्दू को मारा,हिन्दू लड़कियों का रेप किया, हिंदुओं का क़त्ल – बिल्कुल आग लगा देना चाहते हैं देश में

देश जलाकर क्या मिलेगा? सत्ता? पैसा? ईनाम?

आप मोदी और भाजपा विरोध में पागल हो चुके हैं

ईलाज़ करवाइये

Arvind Kejriwal

@ArvindKejriwal

विवेक तिवारी तो हिंदू था? फिर उसको इन्होंने क्यों मारा? भाजपा के नेता पूरे देश में हिंदू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं?

अपनी आँखों से पर्दा हटाइए। भाजपा हिंदुओं की हितैषी नहीं है। सत्ता पाने के लिए अगर इन्हें सारे हिंदुओं का क़त्ल करना पड़े तो ये दो मिनट नहीं सोचेंगे https://twitter.com/myfellowindians/status/1046114900303638530 

वहीं दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष ने इसे केजरीवाल की ओछी सोच बताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘आप कार्यकर्ता केजरीवाल की ओछी सोच देख लो.’ उन्होंने कहा कि विवेक तिवारी की हत्या हुई है, कसूरवार को सजा मिलेगी, हम उसके परिवार के साथ खड़े हैं.

Manoj Tiwari

@ManojTiwariMP

आप कार्यकर्ता देख लो ओछी सोच @ArvindKejriwal की जिसके कोम्प्रोमाईज़ कर लो बोलने पर सोनी की मौत
संतोष कोहली की माता जी कसूरवार केजरीवल को सजा दिलाने के लिए लड़ रहीं हैं

विवेक तिवारी की हत्या हुई है,कसूरवार को सज़ा मिलेगी..हम उसके परिवार के साथ खड़े हैं @Uppolice @myogiadityanath

Arvind Kejriwal

@ArvindKejriwal

विवेक तिवारी तो हिंदू था? फिर उसको इन्होंने क्यों मारा? भाजपा के नेता पूरे देश में हिंदू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं?

अपनी आँखों से पर्दा हटाइए। भाजपा हिंदुओं की हितैषी नहीं है। सत्ता पाने के लिए अगर इन्हें सारे हिंदुओं का क़त्ल करना पड़े तो ये दो मिनट नहीं सोचेंगे https://twitter.com/myfellowindians/status/1046114900303638530 

इससे पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भी बीजेपी पर हमला बोला था. उन्होंने पूछा था कि बीजेपी के लोग हिंदुस्तान को क्या बनाना चाहते हैं? उन्होंने कहा, ‘योगी जी के राज में घबराइए कि आप लखनऊ में है.’

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर विस्तार में शुक्रवार देर रात पुलिस कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी ने ऐपल के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी को गोली मार दी थी, जिसके चलते उनकी मौत हो गई. इस घटना के बाद से यूपी पुलिस कटघरे में आ गई है. हालांकि घटना के बाद आरोपी कॉन्स्टेबल को नौकरी से निकाल दिया गया है.

अखिलेश ने मांगा इस्तीफा

इस मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा मांगा है. उन्होंने इस पूरी घटना के लिए यूपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश में पुलिस ने एक आम आदमी की हत्या करके साबित कर दिया है कि बीजेपी सरकार में एनकाउंटर की हिंसात्मक संस्कृति कितनी विकृत हो गई है. एक मल्टीनेशनल कंपनी के कर्मचारी के मारे जाने से अंतरराष्ट्रीय निवेशकों की निगाह में भी प्रदेश की छवि खराब हुई है.

राज बब्बर बोले- मुख्यमंत्री को शर्म आनी चाहिए

इस घटना को लेकर कांग्रेस नेता राज बब्बर ने भी मुख्यमंत्री योगी पर करारा हमला बोला. उन्होंने कहा कि इस गोलीकांड को लेकर मुख्यमंत्री को शर्म आनी चाहिए. सीएम योगी ने पुलिस की वर्दी में गुंडों की फौज पाल रखी है.

विवेक की बेटी बोली- चुप रहने का दबाव बना रहा प्रशासन

इस हादसे में मारे गए विवेक तिवारी की बेटी प्रियांशी ने इंसाफ की गुहार लगाई. उन्होंने ‘आजतक’ से बातचीत में कहा कि उनके पापा की हत्या कर दी गई और प्रशासन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय हमारे परिवार पर दबाव बना रहा है. कक्षा सात की छात्रा प्रियांशी ने आरोप लगाया कि ‘पापा की हत्या के बाद डीएम घर आए थे और मम्मी पर चिल्ला रहे थे. वे चुप रहने का दबाव बना रहे थे.

इन सबके बीच इस मामले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डीजीपी से बात की. वहीं योगी ने उनको आश्वासन दिया कि मामले में प्रभावी ढंग से जांच की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो मामले को सीबीआई को सौंपा जाएगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch