Sunday , May 5 2024

IND vs WI: इंदौर की जगह विशाखापत्तनम में खेला जाएगा दूसरा वनडे मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाला दूसरा वनडे मैच इंदौर की जगह अब विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. टेस्ट के बाद होने वाली वनडे सीरीज के लिए मुफ्त पासों को लेकर उठे विवाद कारण यह फैसला लिया गया है.

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ को हालांकि मुफ्त में टिकट देने के बावजूद अपने सिर्फ दूसरे मैच की मेजबानी कर रहे स्टेडियम को भरने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

इससे मामले पर निरंजन शाह ने कहा, ‘‘यह दुखद है कि यहां स्थिति उलट है राजकोट दिल्ली और मुंबई की तरह बड़ा शहर नहीं है और हमने राजकोट जैसे छोटे शहर में ठीक ठाक दर्शकों की उम्मीद की थी. फिलहाल हालांकि ऐसा नहीं लग रहा क्योंकि 2000 से कुछ ही अधिक टिकट बेचे जा सके हैं. लेकिन हमें नहीं पता कि लोग रुचि क्यों नहीं दिखा रहे. उम्मीद करते हैं कि सप्ताह के अत तक टिकटों की बिक्री में इजाफा होगा.’’

चार दशक से अधिक समय तक एससीए का हिस्सा रहे शाह के पास फिलहाल संघ में कोई पद नहीं है और वह सीरीज के पहले मैच की तैयारियां देख रहे हैं. एससीए ने दर्शकों की संख्या में इजाफे के लिए सभी जिलों के पुरुष और महिला खिलाड़ियों को भी टिकट बांटे हैं.

शाह ने कहा, ‘‘बीसीसीआई के फरमान के अनुसार मैच के 10 प्रतिशत टिकट स्कूली बच्चों के लिए आरक्षित हैं. इसलिए वे भी मैच देखने आएंगे. हालांकि इसके बावजूद लोगों का रुचि नहीं दिखाना दुर्भाग्यपूर्ण है.’’

वनडे से पहले खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में भी मेजबानों को मैच के टिकट बेचने के लिए जूझना पड़ रहा है. राजकोट में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के सिर्फ 10 प्रतिशत टिकट बिक पाया है. जबकि स्टेडियम की क्षमता 25000 दर्शकों की हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch