Friday , May 3 2024

पूर्व टीवी एंकर और प्रोड्यूसर सुहैब इलियासी को बड़ी राहत, HC ने पत्नी की हत्या के मामले में किया बरी

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड के एंकर और निर्माता सुहैब इलियासी की अपील को स्वीकार करते हुए उन्हें उनकी पत्नी की हत्या के आरोप से बरी कर दिया है.  जस्टिस एस मुरलीधर और जस्टिस विनोद गोयल की अध्यक्षता वाली पीठ ने सुहैब इलियासी की अपील को मंजूर करते हुए उन्हें सबूतों के अभाव में बरी करने का आदेश दिया है. दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट ने सभी पक्षों को सुनने के बाद अगस्त माह में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत ने सुहैब को पत्नी की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

इससे पहले सुहैब इलियासी की अपील के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था. सुहैब ने अपनी अपील में जमानत की गुहार भी लगाई थी. पूर्व टीवी एंकर और निर्माता सुहैब इलियासी ने 13 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था. उन्होंने ट्रायल कोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी थी जिसमें उन्हें अपनी पत्नी की हत्या में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी.पूर्व टीवी सीरियल प्रोड्यूसर सुहैब इलियासी को पत्नी अंजू की हत्या के लिए दिल्ली कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

आपको बता दें कि  शोएब इलियासी की पत्नी अंजू इलियासी की साल 2000 में चाकू लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. दिल्ली के पांडव नगर थाना पुलिस ने अंजू के परिजनों की शिकायत पर सुहैब के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और दहेज हत्या का मामला दर्ज किया था. कड़कड़डूमा कोर्ट ने इस मामले में उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

सुहैब इलियासी की पत्नी के शरीर पर चाकू से वार किए जाने के जख्म थे. शुरुआत में अंजू की मौत को खुदकुशी समझा गया. लेकिन कुछ महीने बाद अंजू की मां और बहन ने एसडीएम के समक्ष बयान दिया कि सुहैब ने अंजू को खुदकुशी के लिए मजबूर किया. इलियासी को शुरू में अपनी पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया था. हालांकि ट्रायल कोर्ट ने उनकी इस मांग को खारिज कर दी, लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने 2014 में निर्देश दिया कि सुहैब पर मर्डर का केस चलाया जाए.

सुहैब इलियासी की पढ़ाई जामिया मिल्लिया विश्वविद्याल से हुई है. यहां से उन्होंने 1989 में पत्राकारिता की पढ़ाई पूरी की. पढ़ाई के दौरान ही सुहैब अंजू से मिले थे. साल 1993 में दोनों में स्पेशल कोर्ट मैरिज एक्ट के तहत शादी की थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch