Thursday , April 25 2024

देश-दुनिया के लिए मैं भले ही प्रधानमंत्री हूं, लेकिन भाजपा के लिए एक कार्यकर्ता हूं- पीएम मोदी

अजमेर में बोले PM मोदी, ‘वोटबैंक की राजनीति करने वालों को हिंदुस्‍तान में मत घुसने दीजिये’

अजमेर। राजस्‍थान के आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आज (6 अक्‍टूबर) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अजमेर के कायड़ मेंं बीजेपी की चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. इसमें मौजूद लोगों ने हर हर मोदी के नारे लगाए. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा ‘मैं भले ही देश और दुनिया के लिए प्रधानमंत्री हूं, लेकिन बीजेपी के लिए मैं एक कार्यकर्ता हूं. बीजेपी के लिए मैं हमेशा तैयार हूं. बीजेपी मुझे छोटी मीटिंग के लिए आने के लिए कहेगी तो आऊंगा. बीजेपी मुझे जो जिम्‍मेदारी देती है, मैं उसे निभाता हूं.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की कि वोटबैंक की राजनीति करने वालों को हिंदुस्‍तान में मत घुसने दीजिये. वोट बैंक की राजनीति के कारण विकास नहीं होता. कांग्रेस ने पिछले 60 साल में ऐसा ही किया. वोट बैंक की राजनीति करने वाले दल अगर सत्‍ता में बैठते हैं तो सभी को वोट बैंक की राजनीति में बदल देते हैं.

राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चार अगस्त से गौरव यात्रा पर थीं. शनिवार को उन्‍होंने अपनी इस गौरव यात्रा का समापन भी अजमेर की चुनावी जनसभा में किया. उन्‍होंने इस दौरान जल कल्‍याणकारी योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचाने के लिए धन्‍यवाद दिया. मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने राज्‍य में बीजेपी सरकार की ओर से किए गए विकास को भी गिनाया.

उन्‍होंने ऐलान किया कि राजस्‍थान में किसानों को मुफ्त बिजली मिलेगी. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में 7 नए मेडिकल कॉलेज बने. रोजगार मेलों के जरिये युवाओं को रोजगार दिया गया. उन्‍होंने अंत में भारत माता की जय के नारे लगाए.

बता दें कि पीएम मोदी ऐसे समय में यह जनसभा कर रहे हैं, जब कुछ ही देर बाद चुनाव आयोग आगामी विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान करने वाला है.मौजूदा चुनावी माहौल में राज्य में पीएम मोदी की यह पहली जनसभा है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस दौरान कई घोषणाएं भी कर सकते हैं.

फाइल फोटो

बता दें‍ कि इस रैली में प्रदेश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ 52 हजार बूथ अध्यक्षों के हिस्‍सा लेने का दावा भी किया गया है. राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटों के लिए इसी साल चुनाव होने हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch