Wednesday , May 8 2024

शिवपाल ने BJP में शामिल होने की संभावनाओं से किया इनकार, कहा- हम पुराने समाजवादी

गोरखपुर/लखनऊ। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नेता शिवपाल सिंह यादव ने बीजेपी में शामिल होने की संभावना से शनिवार को साफ इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि उनका मोर्चा बड़े भाई और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का समर्थन करेगा, भले ही अगले संसदीय चुनाव में वह किसी भी अन्य दल से चुनाव लड़ें. शिवपाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘हम लोग ‘सेक्युलर’ (धर्म निरपेक्ष) लोग हैं और हम हमेशा से बीजेपी के खिलाफ रहे हैं. हम पुराने ‘सेक्युलर’ समाजवादी हैं और बीजेपी में शामिल होने का सवाल ही नहीं उठता.’’

मुलायम सिंह के मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ने पर और समर्थन को लेकर शिवपाल ने कहा कि वे जहां से भी चुनाव लड़ेंगे, हमारा समर्थन उनके साथ है. उन्होंने कहा कि अगर मैनपुरी से वह किसी अन्य दल से भी चुनाव लड़े तो हम समर्थन करेंगे, लेकिन बांकी सीटों पर हम अपने उम्मीदवार उतारेंगे.’ उन्होंने यह भी कहा कि, हम चाहते हैं कि नेताजी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के टिकट पर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ें.

Shivpal Yadav

बता दें, पिछले दिनों यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिवपाल यादव को लेकर कहा था कि वे चाहें तो बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि शिवपाल अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय कर लें. मैं उनका स्वागत करता हूं. हालांकि, चुनाव पूर्व किसी तरह के गठबंधन की संभावनाओं से उन्होंने इंकार कर दिया.

सपा और बसपा गठबंधन को लेकर शिवपाल यादव ने कहा कि ये उनसे जुड़ा मामला नहीं है. इसका फैसला मायावती और अखिलेश यादव को करना है. हालांकि, शिवपाल के मित्र अमर सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के पारंपरिक वोटरों के लिए अभी भी मुलायम सिंह ही उनके नेता हैं. वे ऐसे वोटर हैं जो न तो बीजेपी के साथ जाने के लिए तैयार हैं और न ही कांग्रेस को वोट देंगे. चुनाव के लिए मायावती छोटे-छोटे राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हैं. ऐसे में शिवपाल यादव और मायावती को एकसाथ चुनाव लड़ने के बारे में सोचना चाहिए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch