Thursday , May 2 2024

ACC 19: श्रीलंका को रौंदते हुए भारत बना चैंपियन, रिकॉर्ड छठी बार जीता खिताब

सीनियर टीम के बाद अब भारत की अंडर 19 टीम ने एशिया कप पर अपना कब्जा जमा लिया है. ढाका में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 144 रनों के विशाल अंतर से हराकर रिकॉर्ड छठी बार यह खिताब जीता.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने चार बड़े अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत 3 विकेट खोकर 303 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके बाद हर्ष त्यागी(38 पर 6) की अगुवाई में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर श्रीलंका को 38.4 ओवर में 160 रनों पर ढेर कर दिया.

इससे पहले भारत के कप्तान सिमरन सिंह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, उनके इस फैसले को इन फॉर्म यशस्वी जायसवाल(85) और अनुज रावत(57) ने सही साबित करते हुए पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की. बेहतरीन शुरुआत के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने रन गति तेज की और मैदान पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने को मिली.

कप्तान सिमरन सिंह ने जहां 37 गेंद में 65 रनों की तूफानी पारी खेली वहीं आयुष बदोनी ने महज 28 गेंद में ही 52 रन ठोक डाले. दोनों ने चौथे विकेट के लिए महज 9.1 ओवर में 109 रनों की अटूट साझेदारी कर टीम को 300 के पार पहुंचा दिया.

विशाल लक्ष्य के सामने श्रीलंका की शुरुआत पहले धीमी रही और फिर खराब होती चली गई. लेग स्पिनर हर्ष ने श्रीलंका के टॉप और मिडिल ऑर्डर को पूरी तरह तहस नहस कर डाला. उनकी तरफ से सलामी बल्लेबाज निशान मदुस्का(49) ही संघर्ष कर सके जबकि सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए.

हर्ष के अलावा भारत की ओर से सिद्धार्थ देसाई ने दो और मोहित ने एक विकेट झटके.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch