Wednesday , May 1 2024

किम जोंग उन जल्द से जल्द डोनाल्ड ट्रंप के साथ दूसरी बैठक करने पर राजी

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ जल्द से जल्द दूसरी शिखर बैठक करने के लिए राजी हैं. पीटीआई के मुताबिक प्योंगयांग में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पिओ और किम के बीच हुई बातचीत में यह सहमति बनी. इस दौरान दोनों नेताओं ने उत्तर कोरिया द्वारा परमाणु निरस्त्रीकरण की दिशा में उठाए जाने वाले कदमों, वहां पर अमेरिकी सरकार की उपस्थिति और इसके बदले में अमेरिका द्वारा उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा की.

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पिओ चौथी बार उत्तर कोरिया गए थे. बैठक के बाद उन्होंने ट्वीट किया, ‘सिंगापुर सम्मेलन में हुए समझौतों पर हम आगे बढ़ रहे हैं. मेरी और मेरी टीम की मेजबानी करने के लिए धन्यवाद.’ किम ने भी पॉम्पिओ के साथ हुई अपनी बैठक को अच्छा बताया. इसके बाद उनका बयान आया, ‘एक बहुत अच्छा दिन जो दोनों देशों के लिए अच्छे भविष्य का वादा करता है.’ डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के बीच पहला शिखर सम्मेलन जून में सिंगापुर में हुआ था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch