Wednesday , May 1 2024

इंटरपोल प्रमुख मेंग होंगवेई का इस्तीफा

अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन इंटरपोल ने कहा है कि उसे अपने प्रमुख मेंग होंगवेई का इस्तीफा मिल गया है. पीटीआई के मुताबिक इसे स्वीकार कर लिया गया है और दक्षिण कोरिया के किम जोंग यांग को तत्काल प्रभाव से इंटरपोल का कार्यवाहक प्रमुख बनाया गया है. इंटरपोल का मुख्यालय फ्रांस के लियोन शहर में है. फ्रांस से मिली खबरों के अनुसार मेंग को आखिरी बार 29 सितंबर को यहीं देखा गया था. तब वे चीन जाने की तैयारी कर रहे थे.

इससे पहले चीन ने रविवार को आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि कर दी कि वह कानून का उल्लंघन करने के आरोप को लेकर मेंग होंगवेई के खिलाफ जांच कर रहा है. हालांकि, यह साफ नहीं है कि उन्हें हिरासत में रखा गया है, या नहीं. मेंग चीन के सार्वजनिक सुरक्षा उप मंत्री भी हैं. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एक आधिकारिक बयान के हवाले से अपनी खबर में बताया कि चीन का राष्ट्रीय पर्यवेक्षण आयोग कानून के उल्लंघन के संदेह को लेकर 64 साल के मेंग के खिलाफ जांच कर रहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch