Thursday , May 2 2024

सस्ते घर खरीदने का सपना होगा पूरा, देश की ये बड़ी कंपनी 3.5 करोड़ वर्गफीट में बनाएगी टाउनशिप

नई दिल्ली। घर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है. रीयल एस्टेट क्षेत्र में देश की बहुत बड़ी कंपनी शापूरजी पालोंजी चालू वित्तीय वर्ष के दौरान बहुत बड़े हिस्से में रीयल एस्टेट प्रोजेक्ट लेकर आ रही है. इनमें तीन प्रोजेक्ट तो केवल दिल्ली-एनसीआर में होगा. इससे कई लोगों को अपने घर का एक शानदार विकल्प मिलेगा. यह प्रोजेक्ट मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद और पुणे में बनेंगे.

कंपनी के ग्रुप सीईओ वेंकटेश गोपालकृष्णन ने कहा कि हमलोग कुल 9 करोड़ वर्ग फीट प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. इसमें 3.5 करो़ड़ वर्गफीट का प्रोजेक्ट हम चालू वित्तीय वर्ष में पेश करेंगे और इतना ही अगले वित्तीय वर्ष में लेकर आएंगे. शेष तीसरे साल में प्रोजेक्ट पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट का न निर्माण इसके पोर्टफोलियो के मुताबिक किया जाएगा.

सस्ते घर लाने की है योजना
रीयल एस्टेट कंपनी दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में पिछले 6-7 सालों से अपने पांव जमाने की कोशिश कर रही थी. कंपनी के सीईओ ने कहा कि हमारी नजर पिछले 6-7 सालों से दिल्ली-एनसीआर पर है, लेकिन जमीन की खरीद हम पिछले एक साल से कर सके हैं, हम कीमत घटने के इंतजार में थे. हमने देखा कि यह हमारे लिए एक बढ़िया मौका हो सकता है और हम सस्ते और टिकाऊ प्रॉडक्ट के रूप में प्रोजेक्ट बना सकते हैं.

REAL ESTATE

दिल्ली-एनसीआर में सस्ते मकान बनेंगे
रीयल एस्टेट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी शापूरजी पालोंजी एनसीआर बाजार में Joyville ब्रांड से मध्यम आय वाले प्रोजेक्ट बना रही है. यह प्रोजेक्ट करीब 10 लाख 20 हजार वर्ग फीट में होगा. यह गुरुग्राम में नॉर्दर्न पेरिफेरल रोड पर स्थित है. उन्होंने कहा कि इसी रोड पर हम एक अलग प्रोजेक्ट लाने की योजना बना रहे हैं जो जिसमें फ्लैट की कीमत 90 लाख रुपये और इससे अधिक होगी. हमारे पास नोएडा में भी जमीनें हैं. अगले दो महीने में हम वहां भी प्रोजेक्ट शुरू करने जा रहे हैं. कुल मिलाकर इस साल हम 6 करोड़ वर्गफीट प्रोजेक्ट का निर्माण करेंगे. साथ ही आगे इसमें और भी प्रोजेक्ट शामिल होंगे.

REAL ESTATE

आवासीय प्रोजेक्ट का गणित
कंपनी के मुताबिक आवासीय प्रोजेक्ट में 40 प्रतिशत पोर्टफोलिया संयुक्त कंपनी के रूप में है, जबकि 20 प्रतिशत प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजमेंट और 10 प्रतिशत ज्वाइंट डेवलपमेंट पर आधारित है. कंपनी का कहना है कि वह बेंगलुरु में भी अपना जोरदार विस्तार करना चाहती है. कंपनी यहां करीब एक दर्जन से ज्यादा प्रोजेक्ट अगले तीन साल में लेकर आएगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch