Friday , May 17 2024

धोनी के 200वें मैच में कप्तानी करने से खुश नहीं थे सेलेक्टर्स !

एशिया कप के नॉकआउट मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी जब मैदान पर उतरे तो वह उनका कप्तान के तौर पर 200वां वनडे मैच था. इससे पहले धोनी 199 मैचों में कप्तानी कर चुके थे और लगभग दो साल टीम की कमान को संभाला था लेकिन अब धोनी की 200वें वनडे मैच में कप्तानी करने पर सवाल उठने लगे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम के सेलेक्टर्स को धोनी की कप्तानी करना नागवार गुजरा है. दरअसल सेलेक्टर्स अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में पांच प्रमुख खिलाड़ियों को एक साथ आराम दिए जाने के फैसले पर अपनी नाराजगी जाहीर की है.

एशिया कप में नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को टीम की कमान मिली थी. फाइनल मुकाबले में पहुंचने से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने पांच खिलाड़ियों को आराम दिया था जिसमें वे खुद भी शामिल थे. रोहित के अलावा शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी आराम दिया गया था.

एक साथ इतने अधिक खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के कारण महेंद्र सिंह धोनी को टीम की कप्तानी करनी पड़ी थी.

अफगानिस्तान के खिलाफ यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा था. इस मैच में भारतीय टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 1 रन की जरूरत थी और टीम के पास एक विकेट ही बचा था. आखिर तक बल्लेबाजी कर रहे रविंद्र जडेजा ने राशिद खान की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए जिसकी वजह से मैच टाई हो गया.

इससे पहले अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 253 रनों का लक्ष्य दिया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch