Friday , May 17 2024

श्रीलंका के खिलाफ ‘दावेदार’ के तमगे से इंग्लैंड खुश: बटलर

दांबुला। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने बुधवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे पांच वनडे मैचों की सीरीज में ‘जीत का दावेदार’ माने जाने पर खुशी जताते हुए कहा उन्हें पता है कि इस देश का दौरा चुनौती भरा होगा.

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल ने हालांकि इंग्लैंड को चेतावनी दी कि यहां के हालात उनके लिए ‘बिल्कुल अलग’ होंगे और टीम में कुछ ‘अबूझ स्पिनर’ हैं, जो इयोन मोर्गन के बल्लेबाजों को परेशानी में डालेंगे.

बटलर ने कहा, ‘जीत का दावेदार होने पर खुश हूं. इससे यह पता चलता है कि हम अच्छा कर रहे है और मुझे जीत का दावेदार होना पसंद है.’

उन्होंने हालांकि कहा कि श्रीलंका में हालत मुश्किल होंगे और वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर होने से खुद को साबित करने का भी दबाव होगा.

बटलर ने कहा, ‘हमें इन परिस्थितियों में श्रीलंका की चुनौती के बारे में पता है. उनकी टीम में कुछ अनुभवी खिलाड़ी हैं. इससे पहले इंग्लैंड के लिए श्रीलंका का दौरा बेहद ही चुनौतीपुर्ण रहा है. जब आप शीर्ष रैंकिंग की टीम होते है तो हमेशा दबाव होता है. मुझे लगता है यहां से हमें और मेहनत करने की जरूरत है.’

पिछले 40 वनडे मैचों में 30 में हार का सामना करने वाली श्रीलंकाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से एशिया कप की कड़वी यादों को पीछे छोड़ना चाहेगी जहां टीम बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भी हार गई थी. टीम को एंजेलो मैथ्यूज की सेवाएं भी नहीं मिलेगी जिन्हें एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाहर कर दिया गया है.

चोटिल होने और निलंबन के कारण एशिया कप से बाहर रहे चांडीमल ने कहा, ‘इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए यहां खेलना आसान नहीं होगा. हमारी टीम में कुछ अबूझ स्पिनर हैं. पिछले कुछ दिनों में हमने काफी मेहनत की है.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch