Monday , April 29 2024

पाकिस्तान की गीदड़ भभकी, ‘भारत के खिलाफ हम करेंगे 10 सर्जिकल स्ट्राइक’

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सेना ने भारत को गीदड़ भभकी दी है. पाकिस्तान ने धमकी दी है कि वह भारत के खिलाफ 10 सर्जिकल स्ट्राइक करेगा. सेना की इंटर सर्विसेज के जनसंपर्क विभाग के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लंदन में कहा कि भारत के एक सर्जिकल स्ट्राइक के बदले पाकिस्तान 10 सर्जिकल स्ट्राइक करेगा. गफूर ने ये धमकी पाकिस्तानीरेडियो से बातचीत में कही है. इस वक्त पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा लंदन दौरे पर हैं. बाजवा की तरफ से बोलते हुए आसिफ गफूर ने कहा जो कोई भी पाकिस्तान को कमजोर समझकर कार्रवाई करने की सोच रहे हैं, वे गलतफहमी में हैं. उन्हें करारा जवाब मिलेगा.

गफूर ने यह भी कहा, ‘जो हमारे खिलाफ किसी भी तरह की दुर्घटना को अंजाम देने के बारे में सोच रहे हैं उन्हें पाकिस्तान की क्षमताओं को लेकर अपने दिमाग में कोई शक नहीं रखना चाहिए.’ सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की सेना 50 अरब डॉलर के चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) की संरक्षक है और यह विशाल परियोजना देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगी.

गफूर ने कहा कि सेना पाकिस्तान में लोकतंत्र को मजबूत करना चाहती है और दावा किया कि जुलाई में हुए आम चुनाव देश के इतिहास के सबसे पारदर्शी चुनाव रहे. उन्होंने कहा, ‘अगर किसी के पास चुनाव में धांधली होने के सबूत हैं तो उसे सामने लाना चाहिए.’

उन्होंने मीडिया पर रोक की खबरों को भी खारिज किया और कहा कि देश में ‘अभिव्यक्ति की पूर्ण स्वतंत्रता है.’ गफूर ने कहा कि पाकिस्तान में बुरे के मुकाबले बेहतर विकास ज्यादा हुआ है और अंतरराष्ट्रीय मीडिया को अच्छी चीजों को भी दिखाना चाहिए.

क्या है सर्जिकल स्ट्राइक?
मालूम हो कि सर्जिकल स्ट्राइक एक ऐसी सैन्य कार्रवाई है जिसमें एक से अधिक सैन्य लक्ष्यों को नुकसान पहुंचाया जाता है और उसके पश्चात हमला करने वाली सैनिक इकाई तुरंत वापस लौट आती है. इस तरह की कार्रवाई में प्रयास किया जाता है कि गैर-सैनिक ठिकानों, जैसे- आसपास की इमारतें, बिल्डिंग, वाहन या सार्वजनिक आधारभूत संरचनाओं को कम से कम नुकसान पहुंचे. 2016 में भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देते हुए 7 आतंकी शिविरों को ध्वस्त कर दिया था और 38 आतंकियों को भी मार गिराया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch