Friday , May 3 2024

नवाज शरीफ की बेटी मरियम के प्रेग्नेंट होने की खबर, जानिए क्या है हकीकत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की राजनीति में दो प्रमुख परिवारों में से एक शरीफ खानदान पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. पहले नवाज शरीफ को पनामा गेट मामले में सजा का ऐलान हुआ फिर उनकी पत्नी कुलसुम का निधन. अब पाकिस्तान की सोशल मीडिया में खबरें चल रही हैं कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ प्रेग्नेंट हैं.  इस खबर को लेकर कई स्क्रीन शॉट्स तो पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन का हवाला दिया गया है.

पाकिस्तान की सोशल मीडिया में जो खबरें फैल रही हैं, उनके मुताबिक मरियम नवाज शरीफ की प्रैग्नेंसी की खबरें आ रही हैं. इन खबरों में उन्हें 4 महीने की प्रैग्नेंट बताया गया है. इतना नहीं ये भी कहा गया कि वह पिछले शनिवार को लाहौर के एक निजी हॉस्पिटल में चैकअप के  लिए गई थीं. खबरों के अनुसार, मरियम अपने चौथे बच्चे के आने की खबरों से बहुत खुश हैं. खबरों के अनुसार, ये खबर हालांकि बहुत कठिन समय में आई है, जब शरीफ फैमिली कानूनी पचड़ों में उलझी हुई है.

अब हम आपको बताते हैं कि इस खबर की सच्चाई क्या है. इस बारे में डॉन न्यूज ने इस तरह की खबरों का खंडन किया है. उसने दावा किया है कि सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है. कई खुराफाती लोगों ने उसका नाम गलत तरीके से इस्तेमाल किया है. डॉन न्यूज  ने कहा, इस तरह की खबरों से हमारा कोई वास्ता नहीं है. इन पर भरोसा न करें.

1992 में हुई थी मरियम की शादी…
मरियम 28 अक्टूबर 1973 को लाहौर में जन्मी थीं. उन्हें नवाज शरीफ का वारिस भी माना जाता है. 1992 उन्होंने 19 साल की उम्र में शादी की. उन्होंने अपने पिता के सिक्योरिटी ऑफिसर मुहम्मद सफदर अवान से शादी की. उनके तीन बच्चे हैं.

डॉन न्यूज ने अपनी सफाई में कहा, हम किसी भी इंग्लिश हैडलाइन में सिर्फ पहला अक्षर कैपिटल में लिखते हैं, सिवाय किसी व्यक्ति या स्थान के नाम के. लेकिन जो खबर झूठी है, उसमें हर शब्द का पहला अक्षर कैपिटल है. डॉन के अनुसार, ये पहला मौका नहीं है, जब उन्हें निशाना बनाया गया है. वर्ष 2017 में जनवरी से लेकर अप्रैल तक कई सायबर अटैक हुए थे. इसमें डॉन की वेबसाइट को हैक कर लिया गया था. इतना ही नहीं सोशल मीडिया अकाउंट भी हैक कर लिए गए थे. इससे पहले भी पाकिस्तान में कई क्रिकेटरों के मौत की झूठी खबरें भी सोशल मीडिया पर चली हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch