Friday , May 17 2024

उंगली में चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए हाशिम अमला

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज हाशिम अलमा ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए हैं. अमला को उंगली में चोट की वजह से टीम में शामिल नहीं किया है. अलमा को कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान उंगली में चोट लगी थी.

साउथ अफ्रीका की टीम अगले महीने एक टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. उंगली में चोट की वजह से अमला जिम्बाब्वे दौरे से भी हो गए थे. अमला की जगह टीम में डीन एल्गर को शामिल किया था लेकिन दो मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें आगे मौका नहीं दिया गया.

एल्गर के अलावा जिम्बाब्वे दौरे पर रेजा हेंडरिक्स और एडन मार्करम ने अपने खेल से प्रभावित किया और इन दोनों खिलाड़ी को इस दौरे पर टीम में शामिल किया जा सकता है.

अमला के इस दौरे से बाहर होने के बाद साउथ अफ्रीका के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन का कहना है कि हमारे पास टीम में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं. हमने अमला के साथ उनकी चोट को लेकर बातचीत की है और उन्हें पूरी तरह से फिट होने में अभी समय लगेगा. ऐसे में हमारे पास हेंडरिक्स और मार्करम के रूप में दो ओपनिंग जोड़ीदार है जो अमला की कमी को पूरा कर सकते हैं.

गिब्सन ने कहा, ‘टॉप ऑर्डर में अमला ने क्विटन डीकॉक के साथ मिलकर टीम को कई बार बेहतरीन शुरूआत दिलाई हैं लेकिन भविष्य को ध्यान में रखते हुए अमला जबतक पूरी तरह से फिट नहीं हो जाते उन्हें क्रिकेट से दूर रहकर आराम करना चाहिए.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch