Tuesday , May 21 2024

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज़ ने कहा, ‘टीम के पास है ऑस्ट्रेलिया को हराने का सुनहरा मौका’

दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के पहले मुकाबले में जीती हुई बाज़ी गंवाकर पाकिस्तान की टीम दुबई में सीरीज़ में बढ़त लेने से चूक गई. लेकिन अब अबुधाबी में पाकिस्तान टीम और उनके कप्तान को उम्मीद है कि वो मुकाबले में वापसी करेंगे.

पहले टेस्ट में साढ़े चार दिनों तक बराबरी पर खड़े मैच को आखिरी सेशन में यासिर शाह ने तीन विकेट चटकाकर पाकिस्तान के पक्ष में लगभग कर ही दिया था. लेकिन कप्तान टिम पेन मेज़बान टीम से मुकाबला बचाने में कामयाब रहे.

लेकिन पाकिस्तानी कप्तान सरफराज़ को उम्मीद है कि उनकी टीम पिछले मैच की बातों को भुलाकर बिना किसी डर के इस मैच में जीत हासिल करने उतरेगी.

सरफराज़ ने कहा, ‘बतौर कप्तान मुझे इस टेस्ट को जीतने का पूरा विश्वास है. मेरी टीम ने जिस तरह से पहले टेस्ट में प्रदर्शन किया. पहले साढ़े चार दिन हमारे लिए चीज़ें अच्छी जा रही थी लेकिन आखिरी सेशन में बदकिस्मती से हम टेस्ट जीतने में नाकामयाब रहे. इसका श्रेय ऑस्ट्रेलिया को जाता है. उन्होंने आखिरी सेशन में अच्छी फाइट दिखाई. लेकिन जिस तरह से हमने आखिरी टेस्ट खेला, मुझे टीम पर गर्व है.’

टीम के अंदर डर का बिल्कुल भी माहौल नहीं है, टीम का आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ है. हमारे सभी बल्लेबाज़ रन बना रहे हैं. गेंदबाज़ भी अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे हैं. हमारे पास ये सुनहरा मौका है कि टेस्ट में अच्छा खेल दिखाएं और सीरीज़ जीतकर वापसी करें.’

हालांकि इन सब बातों से अलग सरफराज़ अहमद का अब तक टेस्ट में प्रदर्शन बेहद खास नहीं है. अब तक उन्होंने कप्तान रहते हुए छह मुकाबलों में महज़ 19.30 के औसत से रन बनाए हैं. इनमें उनके बल्ले से सिर्फ एक बार 50 से अधिक रन बनाए हैं. उन्हें खुद भी ऐसा ही लगता है कि उन्हें बल्ले से रन बनाने की ज़रूरत है.

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, ‘मैं अपनी बल्लेबाज़ी पर ध्यान लगा रहा हूं और नेट्स में भी जमकर अभ्यास कर रहा हूं. जब भी मुझे टीम के लिए बड़ी पारी खेलने का मौका मिलेगा तो उस मौके का फायदा उठाउंगा.’

पाकिस्तान की टीम ने आज से शुरु होने जा रहे टेस्ट के लिए 12 खिलाड़ियों की टीम का एलान कर दिया है. जिसमें डेब्य करने जा रहे फखर ज़मां भी खेलेंगे. वहीं शादाब खान भी टीम में वापसी कर रहे हैं. फख्र को इमाम उल हक की जगह जबकि शादाब को वहाब रियाज़ के स्थान पर टीम में रखा गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch