Tuesday , May 7 2024

विनोद दुआ पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर उनकी बेटी मल्लिका दुआ ने कहा – यह मेरी लड़ाई नहीं

नई दिल्ली। वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर उनकी बेटी और हास्य कलाकार मल्लिका दुआ ने अपनी बात रखी है. मी टू अभियान का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा है कि वे अपने पिता को खुद ही यह लड़ाई लड़ने देंगी. पीटीआई के मुताबिक मल्लिका ने कहा, ‘मैं (मी टू) आंदोलन के साथ हूं और आवाज उठाने वालों का समर्थन करती हूं, लेकिन इस मामले में मेरा नाम लपेटना सही नहीं है. आपने (निष्ठा जैन) जो भी कहा है, यदि मेरे पिता उसके दोषी हैं तो यह स्वीकार्य नहीं है. यह बहुत सदमा पहुंचाने वाला और दुखद है. (लेकिन) यह मेरी लड़ाई नहीं है. यह मेरी जिम्मेदारी या मेरी शर्म या मेरा बोझ नहीं है. मैं इससे अपने हिसाब से अपने वक्त में निपटूंगी. आप अपने बयान पर महिलाओं को बयान देने के लिए मजबूर करना बंद करें.’

बता दें कि डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर निष्ठा जैन ने आरोप लगाया है कि करीब तीन दशक पहले विनोद दुआ ने उनका पीछा किया और उन्हें प्रताड़ित किया था. एक कॉमेडी रिएलिटी टीवी शो में मल्लिका पर अभिनेता अक्षय कुमार की कथित अभद्र टिप्पणी पर विनोद दुआ की प्रतिक्रिया का हवाला देते हुए उन्होंने एक लंबी पोस्ट लिखी है. इसमें उन्होंने मल्लिका को सालों पहले उनके पिता द्वारा किए गए कथित यौन उत्पीड़न जैसे आचरण के बारे में बताया है. इसी को लेकर मल्लिका ने आज अपनी बात रखी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch