Sunday , April 28 2024

VIDEO: सिराज ने पृथ्वी को किया स्लेज, शॉ ने ऐसे उड़ाया शॉट

बेंगलुरु। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अपने टेस्ट करियर का शानदार आगाज करने वाले पृथ्वी शॉ ने 44 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 61 रन बनाकर मुंबई को शानदार जीत दिलाई और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया.

लेकिन इस मैच में एक ऐसा वाकया हुआ जिसने दर्शकों को हैरान कर दिया. दरअसल, मैच के दौरान हैदराबाद के तेज गेंदबाजमोहम्मद सिराज और पृथ्वी शॉ के बीच जुबानी जंग देखने को मिली. मुंबई की पारी के दौरान आठवें ओवर में मोहम्मद सिराज छोटे कद वाले पृथ्वी शॉ को अपनी बाउंसर गेंदों से परेशान करने की कोशिश कर रहे थे. सिराज ने एक गेंद के बाद पृथ्वी शॉ को कुछ शब्द कहे.

मोहम्मद सिराज के इस ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर पृथ्वी शॉ ने करारा जवाब दिया और इन तीन गेंदों पर दो शानदार छक्के और एक चौका जड़कर मोहम्मद सिराज की पूरी लय को बिखेर कर रख दिया.

मुंबई को हैदराबाद ने 247 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन जब उसने 25 ओवरों में दो विकेट पर 155 रन बनाए थे तभी झमाझम बारिश आ गई जिसके कारण खेल आगे नहीं हो पाया. वीजेडी पद्धति से तब जीत के लिए मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 96 रन होना चाहिए था.

मुंबई 2006-07 सत्र के बाद से विजय हजारे ट्रॉफी नहीं जीती है. वह 20 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में दिल्ली और झारखंड के बीच गुरूवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने अपनी डेब्यू सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड जीता है. पृथ्वी शॉ सही मायने में इस सीरीज की खोज रहे हैं.

इस साल अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत को चैंपियन बनाने वाले पृथ्वी शॉ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जलवा बिखेरा और वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर की डेब्यू सीरीज में कुल 237 रन बनाए.

पृथ्वी शॉ को भारतीय टेस्ट टीम के नए ओपनर के रूप में देखा जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ये टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं. पृथ्वी शॉ में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की तरह अटैकिंग और डिफेंसिव तकनीक का मिश्रण है, जो ऑस्ट्रेलिया के हालात के अनुसार है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch