Sunday , April 28 2024

3 दिन बाद गिरफ्त में आया ‘पिस्टल पांडे’, पुलिस को मिली 24 घंटे की रिमांड

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के 5 स्टार होटल हयात में पिस्टल लहराने वाले आशीष पांडे ने गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सरेंडर कर दिया. मंगलवार को ये वीडियो वायरल होने के बाद से ही उसकी तलाश जारी थी. गुरुवार को आशीष पांडे ने वीडियो जारी कर सरेंडर की जानकारी दी और कहा कि अभी लोगों के सामने आधी सच्चाई ही आई है.

जिस कोर्ट में आशीष पांडे ने गुरुवार को सरेंडर किया है, उसके जज धर्मेंद्र सिंह आज छुट्टी पर थे. इसलिए आशीष का मामला किसी अन्य कोर्ट में भेजा गया. आरकेपुरम पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में आशीष को गिरफ्तार किया और कोर्ट से 4 दिनों की रिमांड मांगी थी. हालांकि, कोर्ट ने सिर्फ एक दिन की ही कस्टडी दी है.

पुलिस ने कोर्ट को कहा कि होटल की सीसीटीवी फुटेज से साफ पता लगा है कि आशीष पांडे वहां पर था. अभी हमें हथियार बरामद करना है, इसके अलावा जो लोग आशीष के साथ थे उनसे पूछताछ करनी है. वहीं आशीष पांडे के वकील ने कहा कि FIR होने में देरी हुई, पुलिस की पूछताछ से पहले हमें कोई नोटिस नहीं मिला था.

गुरुवार को एक वीडियो जारी करते हुए आशीष पांडे ने कहा कि मेरे पास पिस्टल की लाइसेंस थी, मैंने अपनी सुरक्षा में पिस्टल निकाली थी. उसने कहा कि राजनीतिक परिवार से होना कोई गुनाह नहीं है, मैं अपना बिजनेस करता हूं. उसने कहा कि अगर सीसीटीवी फुटेज को देखा जाएगा तो दिखेगा कि वो लोग मुझे जान से मारने की धमकी दे रहे थे.

आशीष पांडे बसपा के पूर्व सांसद राकेश पांडे का बेटा है. मंगलवार को उसका एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह गुलाबी पैंट पहने हुए बंदूक लहरा रहा था और एक कपल को धमका रहा था.

पूरा मामला यहां समझें…

ये मामला 13-14 अक्टूबर की सुबह 03.40 AM का है. जानकारी के मुताबिक होटल का Assistant Security Manager (ASM) पुलिस के पास पहुंचा, जिसमें उन्होंने बताया कि P level Guest Allivator area के पास एक Guest (Male) Ladies Washroom में घुस गया है.

तभी ASM लेडी गार्ड आशा के साथ वहां पहुंचा तो Guest (Male) Washroom के बाहर खड़ा था. वहां दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो रही थी.

बाथरूम में घुसने वाले के साथ एक महिला और दूसरी पार्टी के साथ 3 महिला और 2 से 3 पुरुष थे. इसी बीच तीन महिलाएं BMW में जाकर बैठ गईं, बहस के दौरान BMW वाला (आशीष पांडे) गाड़ी के पास गया और गाड़ी खोल कर पिस्तौल हाथ में लेकर आया. और दूसरे ग्रुप को जान से मारने की धमकी दे रहा था, होटल स्टाफ के बीचबचाव करने के बाद वहां से चला गया.

कौन है आशीष पांडे?

बंदूक लहराने वाला शख्स आशीष पांडे है, वह बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व सांसद राकेश पांडे का बेटा है. आशीष पांडे लखनऊ का रहने वाला है, गोमती नगर और हजरतगंज मे इसके और परिवार के मकान हैं. आशीष लखनऊ में शराब और रियल स्टेट का कारोबार करता है.

बंदूक लहराने वाला शख्स आशीष पांडे का ताल्लुक पूर्वांचल के राजनीतिक परिवार से हैं. आशीष का छोटा भाई रितेश पांडे अंबेडकर नगर की जलालपुर विधानसभा सीट से बसपा के विधायक हैं.

आशीष पांडे के चाचा पवन पांडे उत्तर प्रदेश बाहुबली नेताओं में गिने जाते हैं. पवन पांडे शिवसेना से विधायक रहे चुके हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में सुल्तानपुर से बसपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े थे, लेकिन बीजेपी उम्मीदवार वरुण गांधी के हाथों हार गए थे. पवन पांडे की सुल्तानपुर से लेकर फैजाबाद तक दबंग गई चलती है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch